September 28, 2024

दिल्ली में हिंदू महिला की हत्या कर कब्रिस्तान में दफनाया शव, मोबिन समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

0

  नई दिल्ली 

  दिल्ली पुलिस ने मोबिन समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने 54 साल की एक बुजुर्ग महिला का कत्ल कर इनके शव को एक कब्रिस्तान में दफना दिया। पुलिस के मुताबिक, इस जुर्म का मुख्य आरोपी मोबिन है। मीना को नागलोई कब्रिस्तान में दफनाया गया था। पुलिस के हवाले से बताया है कि महिला का शव कब्र खोद कर बुधवार को बरामद किया गया है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान महिला के कत्ल औऱ उनके शव को कब्रिस्तान में दफनाए जाने का खुलासा किया है। पुलिस ने कब्रिस्तान के केयरटेकर को भी पकड़ा है। इस मामले में कुल 4 लोग अब तक गिरफ्तार किये जा चुके हैं। 

 घटना को लेकर बताया जा रहा है कि मोबिन खान के दो अन्य साथियों का नाम रेहान और नवीन है। यह भी कहा जा रहा है कि मीना बीते 2 जनवरी को मंगोलपुरी थाना इलाके से लापता थीं। उनके लापता होने की जानकारी परिजनों ने मंगोलपुरी थाने में दी थी। पुलिस ने मीना के गायब होने को लेकर मोबिन खान पर शक जताया था। जिसके बाद पुलिस ने मोबिन को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की थी। पूछताछ में मोबिन ने मीना के कत्ल के बारे में पुलिस को बताया था। महिला ब्याज पर पैसे देती थी। इन पर काफी लोन हो गया था। मोबिन ने शव को कब्रिस्तान में दफनाया। 5000 लेकर कब्रिस्तान के केयरटेकर ने रात में दफनाने की अनुमति दी थी।

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि महिला एक माइक्रो फाइनेंसर थी। वो रेहड़ी-पटरी वालों को प्रतिदिन के हिसाब से लोन दिया करती थी। मीना की हत्या तकिये से दम घोंटने के बाद 2-3 तारीख की रात उनके शव को दफनाया गया था। मीना आरोपियों से लगातार पूर्व में लिए गए लोन के पैसे मांग रही थी। इस वारदात में जिस ऑटो का इस्तेमाल किया गया था उसे भी बरामद कर लिया गया है। शव को आगे की जांच के लिए पोस्टमार्टम भेजा गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *