September 29, 2024

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने किया 1.24 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि-पूजन

0

नरेला विधानसभा के चाणक्यपुरी में 56 लाख की लागत से बनेगा संजीवनी क्लीनिक

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शुक्रवार को नरेला विधानसभा में एक करोड़ 24 लाख रूपये की लगात के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। इस दौरान मंत्री सारंग ने बताया कि नरेला विधानसभा में वार्ड-39, चाण्क्यपुरी में संजीवनी क्लीनिक का निर्माण किया जायेगा। इस संजीवनी क्लीनिक का लाभ क्षेत्र के हजारों नागरिकों को मिलेगा। संजीवनी क्लीनिक में मरीजों को मुफ्त जाँच और मुफ्त दवाओं की सुविधा भी उपलब्ध कराई जायेगी। इस संजीवनी क्लीनिक के निर्माण में 56 लाख रूपये का व्यय किया जायेगा। भूमि-पूजन कार्यक्रम के अवसर पर ऐशबाग फाटक से लेकर महामाई मंदिर तक भव्य विकास यात्रा निकाली गई।

    मंत्री सारंग ने इन विकास कार्यों का किया भूमि-पूजन

  •     वार्ड 39 चाण्कयपुरी पर संजीवनी क्लीनिक का निर्माण कार्य- 56 लाख रूपये
  •     वार्ड 39, बरखेड़ी फाटक से चाण्क्यपुरी तक सौंदर्यीकरण कार्य- 18 लाख रूपये
  •     वार्ड 39,40,41 एवं 70 में सीसी रोड व नाली निर्माण कार्य- 8 लाख रूपये
  •     वार्ड 39 चाण्क्यपुरी पर डी ग्राउंड पार्क का निर्माण कार्य- 18 लाख रूपये
  •     वार्ड 39 तीन खंबे से संतोषी माता मंदिर तक नाली निर्माण कार्य- 14 लाख रूपये
  •     वार्ड 39 जागृति कॉलोनी में शिव मंदिर निर्माण कार्य- 2 लाख रूपये
  •     वार्ड 39 महामाई मंदिर के समीप ग्राउंड का निर्माण- 8 लाख रूपये
  •     कुल लागत लगभग रूपये 1 करोड़ 24 लाख

नरेला विधानसभा में अनवरत जारी रहेंगे विकास कार्य

मंत्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में देश-प्रदेश में चहुँमुखी विकास हो रहा रहा है। इसी तारत्मय में वर्ष 2008 के बाद से नरेला विधानसभा में हर घर नर्मदा जल, सभी कॉलोनियों में पक्की सड़कों का जाल, हर घर बिजली सहित सभी मूलभूत सुविधाओं के साथ ही केंद्र एवं राज्य सरकार की जन-हितकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाओं के साथ ही नरेला विधानसभा में 7-7 फ्लाईओवर की सौगात और महापुरूषों के जीवन पर आधारित थीम पार्कों के निर्माण से विकास के नये आयाम स्थापित किये हैं, जो अनवरत जारी रहेंगे।

क्षेत्रवासियों ने किया भव्य स्वागत

मंत्री सारंग का विकास यात्रा के दौरान क्षेत्र के रहवासियों ने पुष्प वर्षा एवं आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया। यात्रा के दौरान ऐशबाग फाटक से लेकर कार्यक्रम स्थल महामाई मंदिर तक पहुँचने तक विभिन्न स्थानों पर स्वागत मंच बनाये गये थे। मंत्री सारंग ने पुष्प वर्षा पर नागरिकों का अभिवादन स्वीकार किया। इस अवसर पर महापौर श्रीमती मालती राय उपस्थित थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *