September 30, 2024

अमेरिका में गूंजा भारतीयों का डंका, अब अमेरिकी नेता भी करने लगे भारतीय समुदाय की तारीफ

0

 अमेरिका
अमेरिकी सांसद रिच मैकॉर्मिक ने 'हाउस ऑफ रिप्रेजेन्टेटिव्स' में अपनी पहली स्पीच में भारतीयों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीयों का अमेरिकी आबादी में केवल 1 प्रतिशत हिस्सा है, लेकिन वे कुल टैक्स का 6 प्रतिशत हिस्सा देते हैं। सांसद ने जोर देते हुए कहा कि ये समुदाय देश में कभी कोई समस्या पैदा नहीं करता है और सभी कानूनों का पालन करता है। भारतीय ज्यादातर फैमिली ओरिएंटेड होते हैं, इसलिए उन्हें डिप्रेशन, एंक्साइटी जैसी समस्याएं नहीं होती। जबकि अमेरिकियों में ये आम समस्याएं हैं।

रिच मैकॉर्मिक अमरीकी संसद में जॉर्जिया के सांसद है। उन्होंने आगे कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगा जो भारत से अमेरिका आए। जॉर्जिया में करीब एक लाख भारतीय रहते हैं। यहां हर 5 में से एक भारतीय डॉक्टर है। इनका रोल अहम है। ये बड़ी बात है। हम कोशिश करेंगे कि भारतीयों के लिए इमिग्रेशन प्रोसेस आसान हो सके।

 नेता कर चुके हैं भारतीयों की तारीफ
दिसंबर 2022 में ही एस्पन सिक्योरिटी फोरम में भारत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ह्वाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी कैंपबेल ने कहा कि भारत नई इबारतें लिख रहा है। अमेरिका को भारत को अपना मित्र बताने में गर्व की अनुभूति होती है। अक्टूबर 2022 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक दिवाली कार्यक्रम के दौरान कहा था कि भारतीय और हिंदू मेरे सबसे अच्छे मित्र हैं। वो हमेशा मेरा साथ देते हैं।
 
साल 2019 में अमेरिकी राज्य टेक्सास के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व प्रतिनिधि भारतीय मूल की निकी हेली ने वहां रहने वाले लोगों की जमकर तारीफ की थी। साथ ही कहा कि 50 हजार से ज्यादा अमेरिकी भारतीय लोगों का कार्यक्रम में शामिल होना एक सच्ची दोस्ती को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *