September 30, 2024

कोटा में कचौरी की प्लेट पर भी केमिस्ट्री के प्रश्न…इंटरनेट पर लोगों ने यूं लिए मजे

0

 जयपुर 

राजस्थान के कोटा शहर के बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं है। आपके परिवार का या फिर आसपास का कोई स्टूडेंट पढ़ाई करने के लिए कोटा जरूर गया होगा। कोटा IIT-JEE की परीक्षा के लिए कोचिंग सेंटर का हब बन गया है। यह शहर पूरे साल स्टूडेंट्स से भरा रहता है। कई इंस्टिट्यूट पेपर क्रैक करवाने की गारंटी तक लेते हैं। हालांकि दूसरा सच यह भी है कि हर साल कोटा में पढ़ाई और उम्मीदों के बोझ तले बहुत सारे छात्र आत्महत्या भी कर लेते हैं। 

ट्विटर पर एक ऐसा पोस्ट आया है जिसको लेकर इंटरनेट पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। यह पोस्ट कचौरी के बारे में है। नहीं जिस कागज की प्लेट में कचौरी सर्व की गई है उसके बारे में है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कचौरी की प्लेट में ऐसा क्या है कि लोग मजे लेने लगे। अनुष्का नाम कि ट्विटर यूजर ने एक फोटो के साथ में मजेदार कैप्शन शेयर किया। दरअसल कचौरी की प्लेट एक केमिस्ट्री के क्वेश्चन पेपर से बनी हुई थी। इसकी तस्वीर शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, 'कोट में कचौरी भी पढ़ाई करते हुए खानी पड़ती है।'
 

इस पोस्ट पर लाखों व्यूज और रिएक्शनन्स हैं। एक यूजर ने कहा, कोटा वालों के पुरानी किताबें हैं जिनका सिलेक्शन नहीं होता है वो कचौरी का बिजनस शुरू करते हैं। एक दुसरी यूजर ने लिखा, 'कचौरी वाले भैया कचौरी भी केमिस्ट्री की इक्वेशन सुनने के बाद ही देते हैं।' शेख सोहेल नाम के यूजर ने कहा, कोटा में पानी पूरी वाले भैया भी मुझसे बेहतरीन फिजिक्स समझा देंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *