September 30, 2024

 ऐश्वर्या राय बच्चन ने नहीं भरा 22 हजार टैक्स, घर पहुंचा नोटिस

0

 मुंबई

 बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को नासिक के सिन्नर तहसीलदार के तरफ से एक नोटिस भेजा गया है। सिन्नर तहसीलदार ने गैर कृषि कर के बकाये के भुगतान को लेकर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय-बच्चन समेत 1200 संपत्ति स्वामियों को यह नोटिस जारी किया है। दरअसल, सिन्नर के आडवाडी इलाके में ऐश्वर्या ने पवन चक्की लगाने के लिए जमीन खरीदी थी, जिसका एक साल का टैक्स करीब 22 हजार रुपए बकाया है। नोटिस में एक्ट्रेस को मार्च महीने के आखिर तक बकाया टैक्स भरने का निर्देश दिया गया है।

22 हजार रुपए का बकाया है टैक्स
बताया जा रहा है कि अड़वाड़ी के पहाड़ी इलाकों में ऐश्वर्या राय के पास करीब 1 हेक्टेयर जमीन है। इसी जमीन के एक साल के टैक्स के 22 हजार रुपए बकाया होने के कारण ऐश्वर्या को नोटिस भेजा गया है। सिन्नर तहसील से संपत्ति के मालिकों से 1.11 करोड़ का वार्षिक राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद है। जिसमें से 65 लाख की वसूली अभी बाकी है।

इस फिल्म में नजर आने वाली हैं ऐश्वर्या
राजस्व विभाग द्वारा यह कार्रवाई मार्च माह के अंत तक वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के लिए की गई है। ऐश्वर्या की फिल्मों की बात करें तो उनकी बड़े बजट की फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन 1' पिछले साल पर्दे पर आई थी। मणिरत्नम ने इस फिल्म का निर्देशन किया था। इस फिल्म का दूसरा पार्ट 28 अप्रैल 2023 को रिलीज होगा। इसमें भी ऐश्वर्या अहम भूमिका निभाएंगी। ऐश्वर्या के साथ-साथ इस फिल्म में विक्रम, कार्थी और जयम रवि मुख्य भूमिका में हैं।

ऐश्वर्या के पास है इतनी जमीन

बताया जा रहा है कि ऐश्वर्या के पास सिन्नर के थानगांव के पास अदवाड़ी के पहाड़ी इलाके में करीब 1 हेक्टेयर जमीन है. जानकारी सामने आ रही है कि ऐश्वर्या पर इस जमीन का एक साल का टैक्स बकाया है. ऐश्वर्या के साथ ही 1200 अन्य संपत्ति मालिकों को भी टैक्स बकाया के लिए नोटिस जारी किया गया है.

राजस्व विभाग द्वारा यह कार्रवाई मार्च के अंत तक, वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के लिए की गई है, क्योंकि मार्च का महीना राजस्व विभाग के लिए क्लोजिंग का महीना होता है. ये भी बताया जा रहा है कि ऐश्वर्या ने पवन ऊर्जा उत्पादन करने वाली कंपनी सुजलॉन में निवेश किया है. ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ-साथ कई मशहूर हस्तियों ने पवन ऊर्जा कंपनी सुजलॉन में निवेश किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *