September 25, 2024

18 जनवरी बुधवार का राशिफल

0
मेष राशि-
राशि से नवम भाग्यभाव में गोचर करते हुए मार्गी बुध हर तरह से बेहतरीन सफलता दिलाने वाले सिद्ध होंगे। धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। विदेश यात्रा का भी योग बनेगा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी । केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी इनका प्रभाव अतिशुभ रहेगा। शिक्षण कार्य, लेखन, प्रकाशन तथा संपादन के क्षेत्र में अच्छी ख्याति हासिल करेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी समय अतिशुभ रहेगा।
 
 
वृषभ राशि-
राशि से अष्टम आयुभाव में गोचर करते हुए मार्गी बुध का प्रभाव काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। गुप्त शत्रु तो बढ़ेंगे ही स्वास्थ्य विशेष करके चर्मरोग तथा दवाओं के रिएक्शन से सावधान रहना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर रहेगा कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं। पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद बढ़ने न दें। इस अवधि के मध्य जमीन जायदाद बेचने अथवा कर्ज के लेनदेन से में भी सावधान रहें। कीसी भी नये अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय नियम और शर्तों को गंभीरता से जांच लें।
 
मिथुन राशि-
राशि से सप्तम दाम्पत्य भाव में गोचर करते हुए मार्गी बुध बेहतरीन सफलता दिलाएंगे। साझा व्यापार करने से परहेज करें। कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही लिए गए निर्णय और किए गए कार्य शुभ परिणाम दायक रहेंगे। दांपत्य जीवन में और मधुरता आएगी। विवाह संबंधी वार्ता सफल रहेगी। इस अवधि के मध्य शासनसत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। ससुराल पक्ष से रिश्ते मजबूत होंगे। इन सफलताओं के फलस्वरूप आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे ऐसे गुप्त षड्यंत्रकारियों से सावधान रहें।
 
कर्क राशि-
राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए मार्गी बुध का प्रभाव बहुत अच्छा तो नहीं कहा जा सकता। गुप्त शत्रुओं की अधिकता रहेगी । कोर्ट कचहरी के मामले भी तनावपूर्ण रहेंगे । यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा । अत्यधिक भागदौड़ और खर्च का सामना करना पड़ेगा । मित्रों तथा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग । इस अवधि के मध्य सामान चोरी होने से बचाएं । वाहन भी सावधानी पूर्वक चलाएं । विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *