October 1, 2024

शशि थरूर सबसे बड़े मूर्ख,जो उन्हें अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा – वेल्लापल्ली नटेसन

0

तिरुवनंतपुरम
 कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का फैसला करने के बाद से हालांकि शशि थरूर की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, लेकिन एसएनडीपी योगम के महासचिव वेल्लापल्ली नटेसन ने उन्हें रेड कार्ड दिखाया। नटेसन ने कहा, थरूर सबसे बड़े मूर्ख हैं। उन्हें अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ना चाहिए था। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिनका पिछड़ा वर्ग विरोधी रवैया जगजाहिर है। थरूर के कुछ बयान बेवकूफी भरे हैं।

संयोग से एसएनडीपी योगम के प्रमुख नटेसन हिंदू एझावा समुदाय से आते हैं, जो केरल में हिंदुओं का सबसे बड़ा समुदाय है, जबकि थरूर हिंदू नायर समुदाय हैं, जो राज्य में दूसरे स्थान पर है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव हारने के बाद से थरूर धार्मिक और सामाजिक समूहों से भारी समर्थन मिल रहा है और यह पहली बार है कि थरूर पर किसी ने हमला किया है।

नटेसन का यह बयान ऐसे समय में आया है जब हिंदू नायर समुदाय (एनएसएस) के महासचिव सुकुमारन नायर ने हाल ही में थरूर की प्रशंसा की और अपने पहले के बयान के लिए थरूर से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी।

नटेसन के बेटे तुषार वेल्लापल्ली राजनीतिक दल बीडीजेएस के प्रमुख हैं। बीडीजेएस भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा है और उन्होंने वायनाड लोकसभा क्षेत्र से राहुल गांधी के खिलाफ 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था।

नटेसन को अपनी राजनीतिक वफादारी बदलने के लिए जाना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *