October 1, 2024

भलस्वा इलाके में टुकड़ों में मिली लाश किसकी है, त्रिशूल के टैटू से भी नहीं सुलझी पहेली, DNA जांच की तैयारी

0

  नई दिल्ली 

दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में किस शख्स को 9 टुकड़ों में काट डाल गया है? यह सवाल अब एक पहेली बन कर रह गई है। बीते शनिवार को भलस्वा डेयरी से मिली क्षत-विक्षत लाश किसकी है? यह जवाब जानने के लिए दिल्ली पुलिस और हम सभी को अभी इंतजार करना पड़ सकता है। पुलिस से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अब तक मृत शख्स की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस जल्द ही मरने वाले की पहचान के लिए डीएनए सैंपल को FSL यानी फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री में भेजेगी।  सूत्रों के हवाले से बुधवार को बताया कि क्षत-विक्षत शव की पहचान के लिए एक परिवार को बुलाया गया था। लेकिन वो इस शव की शिनाख्त नहीं कर सके। उनका दावा है कि उनके घर से जो सदस्य लापता हैं उनके शरीर पर त्रिशूल वाला टैटू नहीं है और ना ही चेहरे पर कटे हुए का निशान है। अब दिल्ली पुलिस डीएनए सैंपल भेजेगी ताकि शव की पहचान की जा सके। 
 

आशंका जताई जा रही है कि संदिग्ध आतंकी नौशाद और जगजीत ने ही भलस्वा में इस बेहद ही भयानक हत्याकांड को अंजाम दिया है। कहा जा रहा है कि इन दोनों ने मिलकर एक शख्स से दोस्ती की और फिर उसकी हत्या कर दी। यह भी आशंका जताई जा रही है कि इस क्रूर हत्या का इन्होंने वीडियो बनाया था और इस वीडियो पाकिस्तान भेजा था। 

शव मिलने के बाद दो संदिग्ध आतंकी पकड़ाए

भलस्वा नाले से एक शव तीन टुकड़ों में बरामद हुआ था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके से दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर यह आतंकी कुछ लोगों की हत्या करने की साजिश रच रहे थे। 

हैंड ग्रेनेड, पिस्टल और कारतूस मिले

पुलिस ने नौशाद और जगजीत सिंह को UAPA के तहत गिरफ्तार किया है। इन संदिग्ध आतंकियों को 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया था। इनसे की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने बताया था कि उनकी टीम ने भलस्वा डेयरी के श्रद्धा नंद कॉलोनी के एक मकान में छापेमारी की थी। इस मकान में वो किराये पर रहते थे। यहां से हैंड ग्रेनेंड बरामद किये गये थे। इसके अलावा 3 पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस भी मिले थे।  

कुछ और आतंकियों के संपर्क में थे

आगे की जांच में यह भी पता चला कि यह दोनों संदिग्ध आतंकवादी कम से कम चार अन्य आतंकवादियों के संपर्क में थे। जिन चार अन्य आतंकियों के संपर्क में यह दोनों थे उनमें से तीन के नाम – नजीर भट्ट, नासिर खान, नजीर खान है। यह तीनों आतंकी संगठन हरकत-उल-अंसार तथा नदीम हिजबुल मुजाहिद्दीन का सदस्य है।

गैंगस्टर से भी संपर्क की आशंका

इसके अलावा पुलिस ने जांच में यह भी पाया है कि यह दोनों सुनील राठी, नीरज भवाना, इरफान छेनू, हाशिम बाबा और इमरान पहलवान जैसे कुख्यात गैंगस्टरों के संपर्क में भी थे। पुलिस ने आशंका जताई है कि इन दोनों संदिग्ध आतंकवादियों को पाकिस्तान से हैंडल किया जा रहा था। इन्हें भारत में नेताओं की हत्या का टास्क दिया गया था। नौशाद और जगजीत को हवाला के जरिए पैसे भी दिये गये थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *