October 1, 2024

छिंदवाड़ा ज्वैलरी शॉप में लूट की कार्बाइन से हुई थी फायरिंग

0

छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ा में ज्वैलरी शॉप के मालिक पर गोली चलाने वाले शख्स का कनेक्शन UP में लूट और मर्डर से भी निकला है। आरोपी ने वारदात के लिए जिस 9mm कार्बाइन गन से फायरिंग की थी, वो उत्तरप्रदेश के मोहम्मदाबाद (गाजीपुर) से विधायक शोएब मंसूरी उर्फ मन्नू के गनर की हत्या कर लूटी गई थी। शोएब यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी का भतीजा है।

बीते साल अक्टूबर में ट्रेन में शोएब के गनर की हत्या कर गन लूटी गई थी। आरोपी ने इसी गन से छिंदवाड़ा में सोमवार को घटना की। शहर के छोटी बाजार इलाके में सोहन ताम्रकार की दुर्गा श्री ज्वैलर्स नाम से शॉप है। वे सुबह 10 बजे शॉप पर थे, तभी आरोपी बाइक से आया और सीधा दुकान में घुस गया। उसने गन और बैग दिखाते हुए सोहन से कहा कि जेवर इस बैग में डाल दो। मना करने पर फायरिंग कर दी।

गोली ज्वैलर के पेट में लगी। वे घायल हो गए। भीड़ ने आरोपी को दबोच लिया था। पुलिस को उसके पास से सेना का आईडी कार्ड मिला। नाम संदीप यादव (32) है। सेना में वह लांस हवलदार है। मार्च 2022 से भगौड़ा है। मूलत: छिंदवाड़ा के चारगांव का रहने वाला है।

यूपी पुलिस की टीम छिंदवाड़ा पहुंची

UP की स्पेशल पुलिस टीम मंगलवार की सुबह छिंदवाड़ा पहुंची। सुल्तानपुर रेलवे पुलिस के DSP संजीव कुमार सिन्हा टीम के साथ आए। पूछताछ के लिए GRP UP की पुलिस आरोपी का रिमांड ले सकती है।

अक्टूबर में ट्रेन में हुई थी हत्या और लूट

गन लूट की वारदात अक्टूबर 2022 में हुई थी। UP के सपा विधायक शोएब अंसारी का गनर राकेश कुमार श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन से सफर कर रहा था। शाम 6.20 बजे ट्रेन के सुल्तानपुर स्टेशन पर पहुंचने पहले गनर के पेट में चाकू घोंप दिया गया। फिर 9mm कार्बाइन गन लूट ली गई। ट्रेन सुल्तानपुर स्टेशन पहुंची तो गनर को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया। गनर की बाद में मौत हो गई थी।

SP बोले- लूटी गई और आरोपी से बरामद कार्बाइन का नंबर सेम

SP विनायक वर्मा ने बताया आरोपी से जब हमने गन को लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि ये लूटी हुई है। उत्तरप्रदेश में वाराणसी से लखनऊ के बीच यात्रा करते वक्त ट्रेन में उसने चाकूबाजी कर गनर से गन छुड़ाई थी। इस पर हमने UP पुलिस से संपर्क किया। गन बट नंबर से मैच हो रही है। जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *