October 1, 2024

बिहार के विधायकों ने प्रदेश विधानसभा के आश्वासन मॉडल की तारीफ

0

भोपाल

बिहार विधानसभा की आश्वासन समिति को मध्यप्रदेश विधानसभा आश्वासन समिति का मॉडल रास आया है। सदन में मंत्रियों को दिए गए आश्वासनों को तेजी से पूरा करने में मध्यप्रदेश विधानसभा पूरे देश में अव्वल है।

बिहार विधानसभा की आश्वासन समिति ने आज मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम के साथ मुलाकात की। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने बिहार विधानसभा आश्वासन समिति के सदस्यों से मुलाकात की। अध्यक्ष ने उन्हें बताया कि मध्यप्रदेश में सदन के भीतर होने वाली चर्चा के दौरान मंत्रियों द्वारा दिए गए आश्वासनों को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा की आश्वासन समिति राज्य सरकार के संसदीय कार्य विभाग, मुख्य सचिव और जरुरत पड़ने पर अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा करती है। आश्वासनों को तेजी के साथ जल्द से जल्द पूरा किया जाए इस पर मध्यप्रदेश विधानसभा की आश्वासन समिति पूरी मानीटरिंग करती है।

मुख्य सचिव भी विधानसभा की आश्वासन समिति के आश्वासन समय पर पूरे करने के लिए विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते है। सदन में दिए गए आश्वासनों को तेजी के साथ पूरा करने में मध्यप्रदेश विधानसभा हर संभव प्रयास करती है। आश्वासन समय पर पूरे होंने का लाभ क्षेत्र की जनता को मिलता है तथा इससे विकास कार्यो में गति आती है। जनता की समस्याएं कम होती है। बिहार विधानसभा आश्वासन समिति को मध्यप्रदेश विधानसभा आश्वासन समिति का यह मॉडल बहुत पसंद आया है। अब वे इसके आधार पर बिहार में भी काम करेंगे

जैन मुनि आदित्य सागर से लिया आशीर्वाद
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने आज जवाहर चौक जैन मंदिर पहुंचकर जैन मुनि आदित्य सागरजी महाराज से आशीर्वाद भी लिया।

कल से चल रहा दौरा
बिहार विधानसभा की आश्वासन समिति कल से मध्यप्रदेश के दौरे पर है। समिति ने विधानसभा परिसर में मध्यप्रदेश विधानसभा की आश्वासन समिति के साथ संयुक्त बैठक  भी की। बैठक में बिहार विधानसभा की आश्वासन समिति के संयोजक हरिभूषण ठाकुर बचोल, सदस्य  संजय गुप्ता, उमाकांत सिंह, राम विष्णु सिंह ने मध्यप्रदेश विधानसभा की आश्वासन समिति के सभापति जालम सिंह पटेल, सदस्य अनिल जैन, धर्मेन्द्र  भाव सिंह लोधी के साथ चर्चा की। बैठक में मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह सहित अन्य अधिकारी गण भी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *