October 1, 2024

 हरियाणा में आंदोलन-VIP ड्यूटी के दौरान पुलिस जवानों को मिलेगा खाना

0

अंबाला
 हरियाणा में वीआईपी ड्यूटी (VIP duty), आंदोलनों और आपातकालीन हालात में घंटों सड़कों पर खड़े रहने वाले हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के जवानों को गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बड़ी राहत दी है।. इन हालात में अक्सर देखा जाता है कि जवानों को ना तो कुछ खाने को मिलता है और न ही कुछ पीने को. यानी भूखे-प्यासे पुलिस कर्मी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं. ऐसे पुलिस कर्मियों के लिए हरियाणा के गृह मंत्री ने अनिल विज ने बड़े राहत के आदेश जारी किए है.

विज ने गृह विभाग एक पत्र लिखकर ये आदेश दिए हैं कि पुलिसकर्मी की ड्यूटी जहां भी लगाई जाती है, उन्हें खाना भी वहीं मुहैया करवाया जाए. विज ने कहा कि पुलिस कर्मियों को खाना मुहैया करवाने के लिए जिस भी इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत होगी, वो दिया जाएगा, चाहे खाने के टिफ़िन खरीदने पड़ें, जोमेटो जैसी सुविधा देनी पड़े या फिर वैन उपलब्ध करवानी हो.

उन्होंने गृह विभाग एक पत्र लिखकर ये आदेश दिए है कि पुलिसकर्मी की ड्यूटी जहां भी लगाई जाती है, उन्हें खाना भी वही मुहिया करवाया जाए. विज ने कहा पुलिस कर्मियों को खाना मुहैया करवाने के लिए जिस भी इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत होगी वो दी जाएगी.

अक्सर चर्चाओं में रहते हैं विज
अनिल विज अंबाला से विधायक हैं और अपने बेबाक फैसलों और बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. वह खट्टर सरकार में गृहमंत्री हैं. हाल ही में उन्होंने एक पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर दिया था, क्योंकि उसने थाने में बंद एक आरोपी को चाय पिलाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *