October 1, 2024

नंबर प्लेट पर ठाकुर लिखवाना पड़ा महंगा, पुलिस ने 28 हजार का चालान कर सीज की फॉर्च्यूनर

0

    वाराणसी
 
 वाराणसी में फॉर्च्यूनर गाड़ी के मालिक को भौकाल दिखाना महंगा पड़ गया. फॉर्च्यूनर के मालिक ने कार के नंबर प्लेट पर गाड़ी नंबर की जगह ठाकुर लिखा था. इसके साथ ही फॉर्च्यूनर के आगे पुलिस लिखा था. पुलिस ने जब फॉर्च्यूनर मालिक को रोका तो वह पुलिस से ही उलझ गया. पुलिस ने 28 हजार 500 रुपये का चालान काटने के साथ ही फॉर्च्यूनर को सीज कर दिया है.

दरअसल, वाराणसी कैंट थाना अंतर्गत एक फॉर्च्यूनर कार पर नंबर की जगह ठाकुर शब्द लिखा हुआ था, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हुआ. वायरल वीडियो का वाराणसी पुलिस ने तत्काल संज्ञान में लिया और चेकिंग के दौरान कार को रोका, जिसके बाद फॉर्च्यूनर सवार ड्राइवर पुलिस के सामने रौब दिखाने लगा. इसके बाद कैंट थाने की पुलिस द्वारा तत्काल फॉर्च्यूनर कार को सीज कर दिया गया. अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह फॉर्च्यूनर किसकी है?

बता दें कि आए दिन ऐसे मामले देखने और सुनने को मिलते हैं. जहां लोग अपने कार या बाइक पर नंबर की जगह अपनी जाति या पद लिखकर अपना भौकाल दिखाने की कोशिश करते हैं. पुलिस द्वारा ऐसी कारों और बाइकों पर एक्शन भी लिया जाता है. उन पर जुर्माना भी लगाया जाता है. बावजूद इसके  ऐसी खबरें सामने आती ही रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *