October 1, 2024

विपक्ष के गढ़ से नड्डा का यूपी में चुनावी शंखनाद, ‘मिशन 80′ को लेकर ये है रणनीति 

0

 लखनऊ 
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के बरकरार रहने का ऐलान होते ही पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी तेज कर दी है। पार्टी के लिए यूपी बेहद महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा अपने चुनावी अभियान का श्रीगणेश यूपी से करने जा रहे हैं। वे दो दिनी यात्रा पर गुरुवार शाम वाराणसी पहुंचेंगे। 

गाजीपुर के लिए बीजेपी की रणनीति

यूपी बीजेपी का लक्ष्य इस बार पूरी 80 सीटों पर जीत दर्ज करना है। इसके लिए सबसे बड़ी चुनौती है वो 14 सीटें हैं जो अभी तक पार्टी नहीं जीत पाई है। उसी ट्रेंड को बदलने के लिए जेपी नड्डा ने एक रणनीति तैयार की है। इन्हीं 14 सीटों में एक सीट गाजीपुर भी है जिस पर माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी के भाई अफ़जाल अंसारी बीएसपी के सांसद हैं। इस सीट पर बीजेपी सेंधमारी की कोशिश में जुट गई है। 20 नड्डा यहां कार्यकर्ता मीटिंग करेंगे और कैसे फतह करेंगे इसका टिप्स देंगे।

प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में होंगे शामिल

वहीं दूसरी ओर पार्टी ने 22 जनवरी को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी बैठक की तैयारी भी तेज कर दी है। बैठक की तैयारियों को लेकर बुधवार को प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर पदाधिकारियों संग अनौपचारिक बैठक भी की। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी दिनभर राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के दौरे और प्रदेश कार्यकारिणी बैठक की तैयारी में व्यस्त रहे। आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए रणनीतिक दृष्टि से इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष चौधरी गुरुवार को गाजीपुर और वाराणसी के प्रवास पर रहेंगे। वहां से लौटकर वे प्रदेश कार्यकारिणी बैठक की तैयारियों को अंतिम रूप देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed