October 2, 2024

स्वाति मालीवाल से AIIMS के पास बदसलूकी,नशे में धुत ड्राइवर गिरफ्तार

0

नईदिल्ली
दिल्ली में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष  स्वाति मालीवाल को एक कार चालक ने 10 से 15 मीटर तक घसीटा है. घटना दिल्ली एम्स के पास की है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर बताया कि कल देर रात वे दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात का जायजा ले रहीं थी. तभी एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में उनसे छेड़छाड़ की. जब उन्होंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में उनका हाथ बंद कर चालक ने उन्हें घसीटा. मालीवाल ने आगे कहा कि भगवान ने जान बचाई. यदि दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए.

    कल देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात Inspect कर रही थी। एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा। भगवान ने जान बचाई। यदि दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं, तो हाल सोच लीजिए।

जानकारी के मुताबिक घटना बुधवार देर रात की है. स्वाती AIIMS के गेट नंबर 2 के करीब थीं. इस दौरान एक कार चालक ने उन्हें अपनी कार में बैठने के लिए कहा. स्वाती ने जब कार चालक को फटकारा तो उसने तुरंत कार का शीशा ऊपर कर लिया. इस दौरान स्वाती का हाथ कार में फंस गया और चालक उन्हें 10 से 15 मीटर तक घसीट लिया. पुलिस के मुताबिक रात 3.11 बजे एक पीसीआर पर उन्हें एक कॉल आया कि एम्स बस स्टॉप के पीछे सफेद रंग की बलेनो कार के चालक ने एक महिला को गलत इशारे किए और उन्हें घासीटा, लेकिन महिला बचने में कामयाब रहीं.

पुलिस के मुताबिक पेट्रोलिंग वाहन को देर रात 3.05 बजे एम्स गेट नंबर 2 के सामने फुटपाथ पर एक महिला दिखी. पूछताछ करने पर महिला ने बताया कि उससे कार से घसीटा गया है. महिला ने बताया कि नशे में एक बलेनो कार चालक उनके पास रुका, उसने बुरी नीयत से महिला को कार में बैठने के लिए कहा. महिला के मना करने पर वह चला गया और सर्विस लेन से यू टर्न लेकर वापस आ गया. चालक ने एक बार फिर महिला को कार में बैठने के लिए कहा. महिला ने उसे फटकार लगाई. वह ड्राइवर साइड की खिड़की के पास पहुंची तो कार चालक ने तेजी से खिड़की का शीशा चढ़ा लिया. महिला का हाथ कार में फंस गया और वह 10-15 मीटर तक घसीटती चली गई.

रात 3.12 बजे  पुलिस ने बलेनो कार के बारे में सभी को मैसेज प्रसारित किया. आरोपी चालक को गाड़ी सहित रात 3.34 बजे पकड़ लिया गया. बाद में पुलिस को पता चला कि जिस महिला से छेड़छाड़ हुई है, वह दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हैं. पकड़े गए आरोपी का नाम हरीश चंद्र (47) है. उसके पिता का नाम दुर्जन सिंह बताया जा रहा है. वह संगम विहार का रहने वाला है.

ये भी जानकारी सामने आई है कि जिस समय ये घटना हुई, स्वाति के ही साथ उनकी टीम के कुछ दूसरे लोग मौजूद थे. उनकी तरफ से वीडियो बनाया गया था. अब उस इलाके में क्योंकि कोई सीसीटीवी नहीं है, ऐसे में पुलिस भी उस वीडियो के आधार पर ही आगे की जांच करने की तैयारी कर रही है. अभी के लिए आरोपियों का मेडिकल किया जा रहा है. आरोप है कि आरोपियों ने शराब पी रखी थी. वहीं स्वाति मालीमाल का भी मेडिकल करवाया जाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *