October 2, 2024

क्या विराट कोहली को NZ के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए आखिरी मैच? रवि शास्त्री के इस बयान ने किया सोचने पर मजबूर

0

 नई दिल्ली 
पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को बड़ी सलाह देते हुए कहा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वह आखिरी वनडे ना खेलें। शास्त्री का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज को देखते हुए कोहली को रेड बॉल क्रिकेट खेलने की जरूरत है, ऐसे में उन्हें आखिरी वनडे ना खेलकर रणजी ट्रॉफी में पसीना बहाना चाहिए। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे 24 जनवरी को खेलना है और इसी दिन से रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की टीम का सामना हैदराबाद से होना है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने के लिए भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम रहने वाली है। ऐसे में विराट कोहली की फॉर्म भारत के लिए काफी मायने रखेंगे। कोहली ने टी20 के साथ वनडे क्रिकेट में तो फॉर्म हासिल कर ली है, मगर टेस्ट में अभी भी उनके बल्ले से रन निकलना बाकी है। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में हुई दो मैच की टेस्ट सीरीज में कोहली ने मात्र 45 रन बनाए थे।
 
भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले वनडे मुकाबले में कमेंट्री के दौरान रवि शास्त्री ने कहा 'मेरा हमेशा से मानना यही रहा है कि आपको फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना चाहिए, खासकर जब आपको भारत में काफी मैच खेलने हो। मुझे महसूस हो रहा है कि हमारे शीर्ष खिलाड़ी इतना फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। इस समय काफी क्रिकेट खेला जा रहा है जिस वजह से आप रिस्क नहीं लेना चाहते, मगर कई बार आपको स्मार्ट बनना पड़ता है और बड़ी तस्वीर को देखते हुए कुछ मैच छोड़ने पड़ सकता है। बड़ी तस्वीर इस समय ऑस्ट्रेलिया है।'

उन्होंने आगे कहा '25 साल पहले सचिन तेंदुलकर सीसीआई में एक ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेलने गए और वहां उन्होंने दोहरा शतक लगाया। दो महीने बाद 1998 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर फॉर्मेट में 1000 से अधिक रन बनाए। उन्होंने शानदार दोहरा शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया जानता था कि वह इस खिलाड़ी को जल्दी आउट नहीं कर पाएगा।'
 
बता दें, विराट कोहली का चयन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ही हुआ है, ऐसे में अगर वह कीवी टीम के खिलाफ आखिरी वनडे मैच मिस करते हैं तो उन्हें बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए काफी समय मिलेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 9 फरवरी से खेला जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *