October 2, 2024

22 जनवरी को सिंगरौली में मेगा रोड शो में शामिल होंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

0

सिंगरौली

 मध्यप्रदेश की राज्य सरकार विधानसभा चुनाव से पहले भू-अधिकार अभियान जमकर भुनाने लगी है. भू-अधिकार को लेकर राज्य सरकार मेगा शो करने जा रही है. कार्यक्रम 22 जनवरी को सिंगरौली में आयोजित होने जा रहा है. इस मेगा शो में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे. आयोजन को लेकर एक दिन पहले ही बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया.

25 हजार से अधिक को भूखंड, 78 हजार किसानों को मिलेंगे 135 करोड़

जानकारी के अनुसार, के 22 जनवरी को सिंगरौली में आयोजित भू -अधिकार पर आयोजत पर मेगा शो में पात्र हितग्राहियों को भू-अधिकार प्रमाण-पत्र वितरित किए जाएंगे. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह होंगं. कार्यक्रम में 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को भूखंड आवंटित किए जाएंगे. छह लाख 78 हजार से ज्यादा किसानों के खातों में 135 करोड़ 68 लाख रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे.

इन स्कूलों का होगा शिलान्यास

सिंगरौली में आयोजित मेगा शो के दौरान ही मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से मेडिकल कॉलेज, माइनिंग कॉलेज और सीएम राईज स्कूलों का शिलान्यास भी किया जाएगा. आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक दिन पहले बुधवार को ही तैयारियों को लेकर दिशा-निर्देश दिए. सीएम चौहान ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जरुरतमंद लोगों को आवास के लिए एक साथ फ्री भूखंड देना सरकार का क्रांतिकारी कदम है. सिंगरौली से ही रीवा संभाग के चार जिलों के किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि भी ट्रांसफर की जाएगी. आयोजन से जिले की सामाजिक, व्यापारिक संस्थाओं और स्वयंसेवी संगठनों को जोड़ें और जिलों को मिल रही सौगातों के संबंध में संवाद करें. आयोजन जनभागीदारी के साथ उत्साह और आनंदमय वातावरण में हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *