October 2, 2024

जम्मू-कश्मीर पहुंचते ही राहुल गांधी को लगा ठंड से ‘डर’, कठुआ में पहन ली जैकेट

0

जम्मू-कश्मीर  

'भारत जोड़ो' यात्रा में कन्याकुमारी से केवल टीशर्ट में चल रहे राहुल गांधी ने अंतिम पड़ाव में जैकेट का दामन थाम ही लिया। जम्मू और कश्मीर के कठुआ में रैली के दौरान उन्हें जैकेट पहने हुए देखा गया। हालांकि, नजर आ रहा है कि कठुआ में हल्की बारिश भी हो रही है। यात्रा में उनके साथ शिवसेना सांसद संजय राउत समेत कई नेता मौजूद हैं। कठुआ में पदयात्रा के दौरान राहुल कुछ समय के लिए जैकेट पहने हुए नजर आए। बीते सप्ताह उन्होंने बताया था कि मध्य प्रदेश में ठंड में ठिठुरती फटे कपड़े पहनी हुई बच्चियों से मिलने के बाद यात्रा में केवल टीशर्ट ही पहनने का फैसला किया है। खास बात है कि कांग्रेस नेता की टीशर्ट को लेकर भी जमकर राजनीति गर्मा गई थी।

हरियाणा के अंबाला में कांग्रेस नेता ने कहा था, 'लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं क्यों यह सफेद टीशर्ट पहना हुआ है, क्या मुझे ठंड नहीं लगती। मैं आपको कारण बताता हूं। केरल में जब यात्रा शुरू हुई थी… तो गर्मी थी। लेकिन जब हम मध्य प्रदेश पहुंचे, तो थोड़ी सर्दी थी। एक दिन तीन गरीब लड़कियां फटे कपड़ों में मेरे पास आईं… जब मैंने उन्हें देखा तो वे कांप रही थीं, क्योंकि उन्होंने ठीक कपड़े नहीं पहने हुए थे। उस दिन मैंने तय कर लिया था कि जब तक मैं कांपने नहीं लगता, मैं केवल टीशर्ट ही पहनूंगा।'

उन्होंने कहा था, 'जब मैं कांपना शुरू करूंगा, तब मैं स्वेटर पहनने का सोचूंगा। मैं उन तीन लड़कियों को संदेश देना चाहता हूं कि अगर आप ठंड महसूस कर रहे हैं, तो राहुल गांधी भी ठंड महसूस करेगा।' उत्तर प्रदेश में भी यात्रा के दौरान उन्होंने पत्रकारों से पूछा था कि यह सवाल क्यों नहीं किया जा रहा है कि ठंड में गरीबों के बच्चे बगैर स्वेटर या जैकेट के क्यों घूम रहे हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *