October 2, 2024

‘खुद PM बनना, किसी फर्जी को नहीं बनाना’, भारत जोड़ो यात्रा के आखिरी दिन राहुल गांधी को मिली नसीहत

0

 नई दिल्ली 

पंजाब में राहुल गांधी के 'भारत जोड़ो यात्रा' के आखिरी दिन पंजाब विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मंच से राहुल गांधी से कहा कि 'अगले साल आप किसी फर्जी आदमी को प्रधानमंत्री नहीं बनाना, खुद प्रधानमंत्री बनना'। इस दौरान मंच पर उनके साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत पंजाब कांग्रेस के कई आला नेता मौजूद थे।

राहुल गांधी को संबोधित करते हुए प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, "आप वादा करके जाइए कि जब 2024 में प्रधानमंत्री बनाना तो आपको बनाना। ये भी फैसला आज सुना के जाइए। बाद में ये मत कहिएगा कि मेरे बदले किसी दूसरे को बना दो। हमें ये मंजूर नहीं। स्टेज से इस बात को ध्यान से सुन लीजिए प्रधानमंत्री आप ही रहेंगे। हमें कोई और फर्जी प्रधानमंत्री नहीं चाहिए। पहले कई आए थे। नहीं, हमने सिर्फ आपको पीएम मानना है।"

राहुल गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना
भारत जोड़ो यात्रा के आखिरी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4 महीने से 'भारत जोड़ो यात्रा' चल रही है और आज पंजाब में हमारा आखिरी दिन है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने देश में नफरत का माहौल बनाया है। हर जगह हिंसा, नफरत और डर है। उन्होंने कहा कि एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सभी योजनाएं दर्द मिटाने की कोशिश करती हैं।

मनरेगारेगा से किसान की कर्जमाफी, हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, हम जो भी करते हैं, डर मिटाने के लिए करते हैं, जब कि दूसरी पार्टियां जो भी करती हैं, डर फैलाने के लिए करती हैं। उन्होंने कहा कि बारिश और अंधेरे में भी किसान अपनी फसल के लिए मेहनत करता है और देश का पेट भरता है लेकिन कुछ मांगता नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों के लिए तीन काले कानून लेकर आई, इन कानूनों ने किसानों के मन में डर पैदा किया। प्रधानमंत्री बीमा योजना में बीमा के लिए किसानों से पैसा लेते हैं और फिर सरकार से पैसा जोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पूरे देश में यात्रा की है, एक भी किसान ने मुझे नहीं बताया कि हमें नुकसान हुआ तो बीमा राशि मिली। जब आंधी आती है, अंधेरा होता है या सूखा पड़ता है तो किसान के मन में डर पैदा हो जाता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इसे कम करने के बजाय बढ़ाती है। 

अग्निवीर योजना के लिए सरकार को घेरा
राहुल गांधी ने कहा कि अगर आप पूरे देश में हर राज्य में सुबह 4 बजे सड़कों पर चलेंगे तो आपको देश की सेवा करने के इच्छुक युवा सेना की तैयारी के लिए सड़कों पर दौड़ते नजर आएंगे। उन्हें लगता है कि अगर हम देश की सेवा करेंगे तो पेंशन के रूप में हमारे परिवार की रक्षा होगी, लेकिन अग्निवीर योजना ने इन लोगों का डर बढ़ा दिया। राहुल गांधी ने कहा कि टीवी चैनलों पर हर समय प्रधानमंत्री मोदी का चेहरा दिखाया जाएगा, जबकि किसानों की समस्याओं, नोटबंदी, बेरोजगारी के बारे में कुछ भी नहीं देखा जाता है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *