September 23, 2024

कलेक्टर भुरे ने मुख्यमंत्री प्रवास के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का लिया जायजा

0

रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने धरसींवा विधानसभा के धरसीवां, चरौदा एवं मांठ तथा बलौदा बाजार विधानसभा के ग्राम सरोरा विकासखंड तिल्दा में मुख्यमंत्री प्रवास के प्रस्तावित कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया। उन्होंने कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन हेतु अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी है। कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ भुरे ने बताया कि 22 जनवरी को धरसीवां, चरौदा एवं मांठ तथा 23 जनवरी को ग्राम सरोरा में मुख्यमंत्री प्रवास के कार्यक्रम संभावित है। उन्होंने कार्यक्रम स्थलों पर वाहनों की पार्किंग व्यवस्था, जनप्रतिनिधियो, अधिकारियों एवं मीडिया की बैठक व्यवस्था, मंच की बैठक व्यवस्था, मंच पर हितग्राहियों के आने जाने के मार्ग, आवागामन रूट चार्ट, कार्यक्रम स्थल पर लगाए जाने वाले होर्डिग एवं बैनर आदि सभी के लिए अधिकारियों को निर्देशित किए।

कलेक्टर डॉ भुरे ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा एवं सुगम यातायात व्यवस्था, वन विभाग के अधिकारियों को बैरिकेटिंग हेतु आवश्यकतानुसार पर्याप्त बांस-बल्ली उपलब्ध कराने, लोक निर्माण विभाग द्वारा हेलीपैड निर्माण, बैरिकेटिंग की व्यवस्था, पंडाल, ग्रीन रूम, सेफ हाउस की व्यवस्था करने, प्रोटोकॉल अधिकारी को वाहन की व्यवस्था करने, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण (विद्युत/यांत्रिकी) को प्रत्येक कार्यक्रम स्थल के लिए पृथक-पृथक सुरक्षित माइक, साउण्ड (पावर बैकअप सहित) एवं विद्युत व्यवस्था उपलब्ध कराने, जिला सेनानी नगर सेना रायपुर को प्रत्येक कार्यक्रम स्थल के लिए पृथक- पृथक अग्निशमन वाहन में दल की व्यवस्था, हेलीपैड के लिए अग्निशमन वाहन मय दल की व्यवस्था, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को पेयजल की व्यवस्था कराने, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर को आवश्यक चिकित्सा व्यवस्था, डॉक्टर एवं चिकित्सकीय स्टाफ, दवाई की व्यवस्था, कार्यपालन यंत्री विद्युत विभाग को निर्बाध गति से विद्युत व्यवस्था एवं जनरेटर की व्यवस्था कराने सहित संबंधित अधिकारियों को कार्यक्ऱम के सफल क्रियान्वयन हेतु सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *