October 2, 2024

तिहाड़ जेल में रिश्वत देकर मांगें मनवाता था सुकेश चंद्रशेखर, आलीशान रूम में थे खास इंतजाम; चार्जशीट में दावा

0

नई दिल्ली 

कथित महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh Chandrashekhar) साल 2018 में तिहाड़ जेल में रहते हुए भी आलीशान जिंदगी जी रहा था। इस बात का खुलासा उन चार महिलाओं ने किया है जो साल 2018 के अप्रैल-मई महीने में सुकेश से मिलने जेल गई थीं। चारों महिलाओं के बयान को दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में जोड़ लिया है। इस चारों महिलाओं के बयान के मुताबिक तिहाड़ में सुकेश के पास एक आलीशान कमरा था, जिसमें पंखा, प्ले स्टेशन और एसी जैसी कई चीजें मौजूद थी। इसके अलावा कमरे में एक फ्रिज भी मौजूद था, जिसमें मिठाइयों के डिब्बे में खूब सारा पैसा रखा हुआ होता था।

इसके अलावा एप्पल प्रोडक्ट, रोलेक्स की घड़ियां, डिजाइनर बैग का भी कमरे में अंबार लगा हुआ था। महिलाओं का कहना है कि सुकेश ने तिहाड़ में बड़े अधिकारियों को रिश्वत देकर अपनी तरफ कर लिया था और उनसे अपनी मांगें मनवाता था। हालांकि, चंद्रशेखर के वकील ने इन सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि ये केवल सुकेश चंद्रशेकर को बदनाम करने की कोशिश है।

नई चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि चंद्रशेखर ने पिंकी ईरानी को अभिनेत्रियों और मॉडल से मिलवाने के लिए पैसे दिए थे। ईरानी ने मार्च 2018 में एक मॉडल से संपर्क किया और उस साल अप्रैल में उसे तिहाड़ में चंद्रशेखर से मिलने ले गईं।

मॉडल ने बताया कि वह बीएमडब्ल्यू कार से तिहाड़ गेट नंबर 3 पर पहुंचे। जिसके बाद वहां एक इनोवा कार आई और उन्हें जेल परिसर के अंदर ले गई। जेल परिसर में उनकी न सुरक्षा जांच की गई और न ही पहचान पत्र मांगा गया। वह ऊपर गई, जहां एक कमरे में सुकेश पहले से ही एक लड़की और दो अन्य पुरुषों के साथ बैठता था। ऐसे में उसे मुझे नीचे इंतजार करने के लिए कहा और पुलिस वाले उसे नीचे ले गए। चंद्रशेखर के कमरे के अंदर गुच्ची, एलवी के बहुत सारे महंगे बैग थे।

ईरानी को पैसे देता था कथित महाठग

इन चारों महिलाओं में शामिल पिंकी ईरानी पर भी धोखाधड़ी का आरोप हैं। जबकि अन्य तीन- मामलें में पुलिस गवाह हैं और उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है। पुलिस ने इस मामले में अब तक चार आरोप पत्र दायर किए हैं और पांच जेल अधिकारियों सहित 17 लोगों को आरोपी बनाया है। जिन्होंने कथित रूप से चंद्रशेखर को जेल नियमों को तोड़ने में मदद की थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *