September 25, 2024

 कटिहार जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, विंडो का शीशा टूटा

0

   पटना
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर पथराव की घटना सामने आई है. न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर बिहार के कटिहार जिले में पथराव हुआ है. इस घटना में ट्रेन की C6 बोगी की खिड़की का शीशा टूट गया है. जानकारी के मुताबिक, पथराव से जहां ट्रेन के कोच संख्या 6 की दाहिनी ओर की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हुआ तो वहीं, कोच में बैठे यात्री घायल होने से बाल-बाल बचे हैं.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव के आरोप लग चुके हैं. इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस को शुरू हुए महज 21 दिन ही हुए हैं और ट्रेन पर पथराव की यह चौथी घटना है. हावड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना से यात्रियों में दहशत का माहौल है.

बताया जा रहा है कि पथराव की यह घटना पश्चिम बंगाल की सीमा के पास बिहार के कटिहार जिले में हुई है. ट्रेन संख्या 22302 डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच C-6 की दाहिनी ओर की खिड़की का शीशा टूट कर क्षतिग्रस्त हो गया है. आरपीएफ के वरीय पदाधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा और न्यूजलपाईगुड़ी के बीच चलने वाली इस वंदे भारत एक्सप्रेस को पिछले महीने ही पीएम नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी. इस ट्रेन के शुरू होने के दो दिन बाद ही मालदा के पास पथराव की घटना हुई थी. अब तक पथराव के चार मामले सामने आ चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *