September 23, 2024

जीत के साथ सीरिज भारत के नाम, 8 विकेट से न्यूजीलैड को हराया

0

रायपुर
भारत ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 08 विकेट से हराकर सीरिज अपने नाम कर लिया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में उन्होंने न्यूजीलैड के 108 के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत के लिए आवश्यक रन जुटा लिया। भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 111 रन बनाया। रोहित 50 गेंद में 51 रन और विराट कोहली ने 9 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शुभमन गिल ने 53 गेंदों में 40 रन और इशान किशन ने 8 रन की पारी खेल भारत को जीत दिला दी।  इस जीत के साथ ही उसने अपने घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीत ली है। टीम पिछले चार साल से वनडे सीरीज में अपने घर में नहीं हारी है।

इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड की पारी 34.3 ओवर में 108 रन पर समेट दी। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज दहाई 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बनाए। भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

हार्दिक ने लिया चौकाने वाला कैच
भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने ही गेंद पर गिरते हुए कैच लिया और न्यूजीलैंड का चौथा विकेट गिरा। यह कैच चौकाने वाला था क्योंकि हार्दिक ने एक हाथ में गिरते हुए कैच लिया था। उन्होंने ड्वेन कॉन्वे 7 रन पर बनाकर आउट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *