October 3, 2024

जम्मू में तीन धमाकों के बाद भारत जोड़ो यात्रा पर आया अपडेट, क्या टलेगी यात्रा?

0

 जम्मू 
 जम्मू में 24 घंटे के दरम्यान तीन धमाकों ने सफल और सुरक्षित भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं। सुरक्षा एजेंसियां भी राहुल गांधी को सलाह दे चुकी हैं कि पैदल मार्च न करें, यात्रा के दौरान गाड़ी का ही इस्तेमाल करें। अब इस पूरे प्रकरण पर भारत जोड़ो यात्रा पर सबसे ताजा अपडेट आया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने बताया है कि जम्मू में सिलसिलेवार धमाकों के बाद क्या यात्रा रुक जाएगी, अल्प विराम लेगी या फिर चलती रहेगी?

जेकेपीसीसी प्रवक्ता रविंदर शर्मा ने शनिवार को जानकारी दी कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को कठुआ जिले के हीरानगर मोड़ से सांबा में दुग्गर हवेली तक अपनी भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू करेंगे। उन्होंने कहा, "अभी तक, यात्रा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यात्रा कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेगी, जिसे पहले ही मीडिया के साथ साझा किया जा चुका है।" उन्होंने कहा, “जम्मू शहर में विस्फोट निश्चित रूप से हम सभी के लिए गंभीर चिंता का कारण हैं। इन विस्फोटों से सरकार के सुरक्षा बढ़ाने के दावों का खोखलापन झलकता है।"

जम्मू-कश्मीर मामलों की एआईसीसी प्रभारी रजनी पाटिल और जेकेपीसीसी अध्यक्ष विकार रसूल वानी रविवार दोपहर मीडिया को संबोधित करेंगे। राहुल सांबा के चक नानक में एक रात रुकेंगे और 23 जनवरी को सांबा के विजयपुर से जम्मू शहर के सतवारी चौक तक अपनी यात्रा शुरू करेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। शर्मा ने कहा कि अगले दिन वह जम्मू में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ेगी शिवसेना
शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति और तीन दशक पहले की स्थिति में कोई अंतर नहीं है, जब आतंकवाद अपने चरम पर था। जम्मू में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए राउत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार की अनुपस्थिति में जनता के मुद्दों को जानबूझकर नजरअंदाज किया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जम्मू-कश्मीर में चुनाव मैदान में उतरेगी। राउत ने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष मनीष साहनी के नेतृत्व में पूरे केंद्रशासित प्रदेश में उम्मीदवार उतारेगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed