October 3, 2024

भारतीय किसान संघ की मासिक बैठक प्रांत उपाध्यक्ष पूर्व संयुक्त कलेक्टर प्रेमसिंह के नेतृत्व में संपन्न

0

क्षेत्र के विभिन्न विभागों में फैले भ्रष्टाचार रहा प्रमुख मुद्दा

डिंडौरी
भारतीय किसान संघ डिंडौरी क्षेत्र के किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए नियमित कार्य कर रही है। किसानों के मुद्दे को शासन प्रशासन के समक्ष नियमित उठा रही हैं। किसान संघ के द्वारा उठाए जा रहे मुद्दों को स्वम् मुख्यमंत्री भी निरीक्षण कर चुके हैं।

भारतीय किसान संघ की मासिक बैठक हर माह के दूसरे शनिवार को रहता है जिसमें जिला कार्यकारिणी जिला भर के किसानों के मुद्दे पर चर्चा करती है,आज की मीटिंग में संघ ने किसानों को खाद बीज वितरण,सिंचाई के लिए विद्युत,धान उपार्जन में समस्या,धान और गेहूं के समर्थन मूल्य में बढ़ोत्तरी,लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य,कृषि यंत्रों पर लग रहे जीएसटी सहित किसानों को सामान्य स्तर पर आ रहे अनेक समस्याओं पर गहन चर्चा किया गया।

आज के मासिक मीटिंग बनवासी कल्याण आश्रम इमली कुटी जिला डिण्डोरी आयोजित हुई जिसमें संघ ने संघ विस्तार, राजस्व,पंचायत,कृषि सहित अनेक विभागों में फैले भ्रष्टाचार से किसानों को हो रही समस्या के बारे में विस्तार से चर्चा किया गया और जिला के किसानों को भ्रष्टाचार से हो रही समस्या से निजात दिलवाने की बात कही।

आज के कार्यक्रम में भारतीय किसान संघ महाकौसल प्रांत के उपाध्यक्ष संयुक्त कलेक्टर प्रेमसिंह मसराम ,जिलाध्यक्ष बिहारीलाल साहू,जिलामंत्री अधिवक्ता निर्मल कुमार साहू, जिला संयोजक सोहन साहू, उपाध्यक्ष ख़ामोद चंदेल, जिला कोषाध्यक्ष विवेकानन्द साहू,जिला सदस्य तरूण, ब्रज बिहारी साहू तहसील डिंडोरी अध्यक्ष अधिवक्ता हर्ष गुप्ता, मेहदवानी कोषाध्यक्ष खूबचंद साहू, बजाग कोषाध्यक्ष सुभाष कुर्चाम, परसोत्तम सिंह गौतम, कल्याण सिंह, संदन सिंह, रवि कुमार सहित भारतीय किसान संघ के समस्त किसान पदाधिकारी और किसान बंधु उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed