October 3, 2024

शिवराज का कांग्रेस पर तंज, दिल्ली में मां-बेटे की और MP में पिता-पुत्र की कांग्रेस बन गई

0

भोपाल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस के संगठनात्मक ढ़ांचे को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस कहीं मां-बेटा की तो कहीं बाप-बेटे की पार्टी बन कर रह गई है। CM शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत के मध्यप्रदेश में कल घोषित हुए कांग्रेस के पदाधिकारियों की सूची पर तंज कसते हुए कहा कि वो कार्यकारिणी नहीं, सर्कस है। कांग्रेस का कार्यकर्ता कोई बचा ही नहीं है, सबको पदाधिकारी बना दिया गया है।

कमलनाथ पर सियासी हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति में पिता के साथ पुत्र भी शामिल हैं। कांग्रेस कहीं मां-बेटा की तो कहीं पिता-पुत्र की पार्टी बन कर रह गई है। पार्टी में सिर्फ तुष्टिकरण चल रहा है। नेशनल कमेटी में राहुल और सोनिया और MP में कमलनाथ और उनके बेटे की ही चलती है। पार्टी में भाई भतीजावाद को प्राथमिकता है।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के संदर्भ में कहा कि वे रोज नया वादा कर देते हैं, जबकि पुराना कोई वादा पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को समझना चाहिए कि अब जनता भुलावे में नहीं आने वाली है, जनता अब कांग्रेस को प्रदेश को लूटने का मौका नहीं देने वाली है।

कांग्रेस ने कल अपने पदाधिकारी घोषित किए हैं, जिसमें 50 प्रदेश उपाध्यक्ष, 105 प्रदेश महामंत्री और 64 जिला अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की राजनैतिक मामलों से संबंधित 21 सदस्यीय कमेटी भी गठित की है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के साथ उनके सांसद पुत्र नकुलनाथ को भी रखा गया है।

मुख्‍यमंत्री शिवराज का कांग्रेस पर हमला

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिहं चौहान बोले तुम संघ का क्या बिगाड़ लोगे कांतिलाल जी कई लोग चले गए। कब से यह कह रहे हैं लोग। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देशभक्तों का संगठन है। आरएसएस व्यक्ति निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ हुई थी देश के लिए जीने और मरने वाले लाखों लाख स्वयंसेवक तैयार हो गए, लेकिन मुझे कांग्रेसियों की कुंठा समझ में नहीं आती है। ऐसे लोगों को जनता भी निपट देगी। जिनको वह देख लेने की धमकी दे रहे हैं ।आखिर वह भी इंसान उनका भी सम्मान है उनका अपमान नहीं किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *