September 24, 2024

बिहार में फिर मॉब लिंचिंगः गया में एक को पीट-पीटकर मार डाला, एक को किया अधमरा; लगाया यह आरोप

0

 गया 
बिहार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग की वारदात सामने आई है। गया में चोरी के आरोप में भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी जबकि एक को अधमरा कर दिया। पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों को हिरासत मे लिया है। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जीवित शख्स का इलाज चल रहा है। 

जिले के मोहडा प्रखंड की दरियापुर पंचायत के किशनपुर गांव में रविवार देर रात एक घर में दो लोग घुस गए। लेकिन इसकी जानकारी घर वालों को लग गई। शोर मचाने पर मौके पर भीड़ जुट गई। उसके बाद घर में  घुसे दोनों शख्स भीड़ हिंसा के शिकार हो गए। वृद्ध महिला के घर में घुसे दो चोरों को गांव के लोगों ने इतना पीटा कि एक की मौत हो गई। दूसरे की हालत गंभीर है।

दोनों चोर 73 वर्षीया बतासो देवी के घर में देर रात घुसे थे। शोर मचाने पर ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया और बिजली के खंभे से बांधकर पिटाई की। मृतक 45 वर्षीय हरे कृष्ण सिंह नवादा जिला के नरहट थाना क्षेत्र के शाहजीपुर गांव के रहने वाला था। जबकि नवलेश कुमार (50) नवादा के नारदीगंज के ननपुर का है। सूचना पर अतरी पुलिस गांव पहुंची। घायल दोनों चोरों को थाने ले गई। वहां से उन्हें मगध मेडिकल भेज दिया गया, जहां हरे कृष्ण सिंह की मौत हो गई। 

इस मामले में एसएसपी आशीष भारती ने बताय कि जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। अतरी थानाध्यक्ष ने कहा कि घटना का कारण स्पष्ट नहीं है।  कुछ लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *