October 4, 2024

निर्माण कार्यों की जानकारी स्थानीय जन-प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराए – लोक निर्माण मंत्री भार्गव

0

लोक निर्माण मंत्री ने मुख्य अभियंताओं को दिए निर्देश

भोपाल

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि प्रदेश में कराये गये समस्त निर्माण कार्यों की जानकारी स्थानीय जन-प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई जावे। उन्होंने यह निर्देश मंत्रालय में लोक निर्माण के मुख्‍य अभियंताओं की बैठक में दिए। भार्गव ने कहा कि 5 फरवरी 2023 से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर प्रारंभ की जा रही विकास यात्राओं में राज्य शासन की उपलब्धियों की जानकारी आमजन तक पहुँचाई जाएगी।

मंत्री भार्गव ने कहा कि गत 18 वर्षों में मध्यप्रदेश ने सभी क्षेत्रों में एतिहासिक प्रगति हासिल की है। इसी क्रम में प्रदेश की अधोसंरचना में आमूल-चूल परिवर्तन हुआ है। सड़कों के विकास ने नया इतिहास बताया है। निर्माण कार्यों में गुणवत्ता, मितव्ययता और समयबद्धता को सुनिश्चित किया गया है। यह सभी बातें आमजन मानस को भी मालूम होना इसके लिए मैदानी अधिकारी, क्षेत्रीय जन-प्रतिनिधियों को विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करावें। मुख्य अभियंता अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत सुनिश्चित करें कि कहीं भी शासकीय अमला और जन-प्रतिनिधियों में संवादहीनता की स्थिति निर्मित न होने पाये।

मंत्री भार्गव ने कहा कि जो निर्माण कार्य स्वीकृत हो गये हैं। उनके भूमि-पूजन शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रमों की भी कार्ययोजना स्थानीय जन-प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर किया जावे।

बैठक प्रमुख सचिव लोक निर्माण सुखवीर सिंह, प्रमुख अभियंता सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *