October 4, 2024

प्रधानमंत्री अवासो के निर्माण कार्य में लाये प्रगति: आयुक्त नगर निगम

0

नगरीय क्षेत्र के प्रत्येक हितग्राही को शासन की योजनाओ से लाभान्वित कराये: पवन सिंह

 सिंगरौली

नगर निगम आयुक्त  पवन कुमार सिंह के द्वारा आज बैठक आयोजित कर प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा की गई। निगमायुक्त ने आवासो के निर्माण के प्रगति की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि जिन हितग्राहियो को आवास निर्माण के लिए प्रथम किस्त जारी की जा चुकी है किंतु उनके द्वारा अभी तक आवास का निर्माण कार्य प्रारंभ नही कराया गया ऐसे हितग्राहियो को चिन्हित कर आवासो निर्माण कार्य प्रारंभ कराये यदि इसके बावजूद भी हितग्राहियो द्वारा आवास का निर्माण कार्य प्रारंभ नही किया जाता उनसे राशि वशूल किये जाने की कार्यवाही करे। निगमायुक्त ने यह भी निर्देश दिये कि जिन हितग्राहियो के द्वारा आवास का निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है निर्धारित मापदण्ड के अनुसार उन्हे दूसरी किस्त भी जारी करे।

निगायुक्त  सिंह के द्वारा बैठक में हितग्राही मूलक योजनाओ की समीक्षा की गई। साथ ही निर्देश दिया गया कि नगरीय क्षेत्र में निवासरत प्रत्येक पात्र हितग्राहियो को चिन्हित कर उनकी योग्यता अनुसार शासन की जन कल्याणकारी योजनाओ से लाभान्वित कराये। ऐसे हितग्राही जिनका अभी तक आयुष्मान कार्ड नही बना है उनका आयुष्मान कार्ड बनाये तथा इस आशय प्रचार प्रसार कराये नगर कहा कहा पर कैम्प लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। उन्होने सीएम हेल्प लाईन की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि विभागीय अधिकारी सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायतो का तत्परता के साथ निराकरण कराये ताकि प्रदेश स्तर से जारी होने वाली रैकिंग में सुधार किया जा सके।

निगमायुक्त ने हर घर में नल के माध्यम से उपलंब्ध कराये जा रहे पेयजल के संबंध में जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिये कि वार्डो व महोल्लो के ऐसे घर जहा पर अभी तक नल कनेक्शन नही दिया गया है उन घरो को चिन्हित कर वहा पर नल कनेक्शन देने की कार्यवाही करे ताकि नगरीय क्षेत्र के हर घर में नल के मध्यम से मीठा जल उपलंब्ध कराया जा सके। बैठक के दौरान कार्यपालन यंत्री व्ही.पी उपाध्याय, उपायुक्त आर.पी बैस, उपायुक्त वित्त सत्यम मिश्रा, सहायक यंत्री आर.के जैन, रत्नाकर गजभिये, जे.पी त्रिपाठी, दिनेश तिवारी, प्रवीण गोस्वामी, सुगंध कुमार श्रीवास्तव सहित उपयंत्री उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *