October 4, 2024

 भोपाल में शहडोल की युवती से गैंगरेप, पीड़िता ने दर्ज कराया मुकदमा

0

शहडोल /भोपाल

 शहडोल जिले की रहने वाली एक 22 वर्षीय युवती के साथ गैंग रेप किए जाने का मामला सामने आया है। युवती के साथ यह घटना भोपाल में हुई है। युवती काम की तलाश में भोपाल निवासी कृष्णा नामक युवक के बुलावे पर भोपाल गई थी। जंहा युवक ने उन्हें मना कर दिया कि अभी काम नही मिल पायेगा वापस लौट जाओ। बताया जा रहा है कि युवती को रेलवे स्टेशन के बाहर एक ऑटो वाला मिला जो काम दिलाने के बहाने युवती को कार से दो अन्य साथियों के साथ बिठाकर ले गया और एक मकान में ले जाकर गैंगरेप को अंजाम दिया गया। पीड़िता ने वहां से वापस लौट कर मामले की शिकायत थाने में की है। शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने मामला जीरो में कायम कर डायरी भोपाल भेजी है, जहां से अब आगे की कार्रवाई जारी है।

भोपाल में नहीं मिला काम

शहडोल की युवती से भोपाल में गैंग रेप का यह मामला 12 जनवरी का है, जिसकी शिकायत 1 सप्ताह बाद 19 जनवरी को युवती ने वापस लौट कर शहडोल के थाने में दर्ज कराई है। युवती ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह काम की तलाश में भोपाल निवासी कृष्णा नामक युवक के बुलावे पर भोपाल गई थी। रेलवे स्टेशन से उसने कृष्णा को अपने आने की जानकारी दी। युवक स्टेशन पर आकर मिला। उसने कहा, अभी काम नहीं मिल पाएगा, वापस लौट जाओ।

झांसा देकर ले गया ऑटो चालक

जिसके बाद पीड़िता रेलवे स्टेशन पर ही बैठी रही। सुबह लगभग 8 बजे वह प्लेटफार्म नंबर 6 से बाहर निकलीं। स्टेशन के बाहर एक ऑटो वाला मिला, जिसने युवती से पूछा- कहां जाओगी। युवती ने कहा शहडोल जाना है। इसके बाद ऑटो चालक वहां से चला गया। लेकिन कुछ देर बाद वह चार पहिया लेकर वापस लौटा। जिसमें तीन लोग सवार थे। आरोपी युवती को काम दिलाने के बहाने भोपाल स्थित एक घर में ले गया।

वहां ले जाकर आरोपी ऑटो चालक व एक अन्य व्यक्ति ने युवती के साथ जबरन दुष्कर्म किया। तीसरा व्यक्ति ने भी अपने नापाक इरादे को अंजाम देने का प्रयास किया। लेकिन, युवती के मना करने और उसकी हालत देखकर उसने उसे वहां से भगा दिया। जिसके बाद युवती जैसे-तैसे अपने घर जाने के लिए ट्रेन में बैठ गई। लेकिन वह गलती से ग्वालियर पहुंच गई।

एक व्यक्ति की मदद से वह कटनी से सतना होते हुए मैहर पहुंची। जहां अपनी बहन से युवती ने आपबीती बताई। उसके डर और मानसिक स्थिति को देख बहन ने अपने घर पर उसे रोक लिया। युवती की स्थिति ठीक होने पर वह उसको अपने साथ लेकर यहां आई और परिजनों के साथ जाकर मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर शिकायत दर्ज की गई है। मामला ज़ीरो पर कायम किया है गया है। केस की डायरी भोपाल भेजी जाएगी। घटनास्थल भोपाल होने के कारण आगे की जांच भोपाल पुलिस करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *