September 24, 2024

74वें गणतंत्र दिवस पर बसंती पगड़ी में नजर आए पीएम मोदी, जानें इसकी खासियत…

0

नई दिल्ली
भारत आज अपना 74वां गणतंत्र दिवस समारोह मना रहा है। यह गणतंत्र दिवस बेहद खास माना जा रहा है क्योंकि यह आजादी के अमृत महोत्सव के बीच मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 74वें गणतंत्र दिवस समारोह में शिरकत करने पहुंचे। कर्तव्य पथ पर पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक गए जहां उन्होंने देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर दी श्रद्धांजलि
राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस व तीनों सेनाओं के प्रमुख ने पीएम मोदी का स्वागत किया था। यहां पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की डिजिटल विजिटर्स बुक में अपने विचार लिखे। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल का गणतंत्र दिवस और भी खास है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, "इस बार का यह अवसर इसलिए भी विशेष है, क्योंकि इसे हम आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान मना रहे हैं। देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए हम एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही कामना है।"
 
बसंती पगड़ी में नजर आए पीएम मोदी
गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी का साफा और पगड़ी आकर्षण का केन्द्र होता है। इस साल पीएम मोदी ने बेहद ही खूबसूरत लाल और पीले रंग की पगड़ी पहनी है। इसमें हरे रंग का प्रिंट भी है, इसे बसंती पगड़ी कहा जाता है। इसके साथ ही उन्होंने क्रीम रंग का चूड़ीदार कुर्ता-पजामा और ब्लैक ब्लेजर पहना है। जैसा कि आज बसंत पंचमी भी है तो माना जा रहा है इसको ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने इस पगड़ी को चुना होगा। आपको बता दें, पिछले साल पीएम मोदी ने तिरंगे के रंग की पगड़ी पहनी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *