September 24, 2024

मिक्स डबल्स के फाइनल में हारी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी

0

 नई दिल्ली  

 भारतीय टेनिस स्टार सानियार मिर्जा रोहन बोपन्ना की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया ओपन के मिक्स डबल्स के फाइनल में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। ब्राजीलियन जोड़ी राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी ने उन्हें सीधे सेट में 7-6 और 6-2 से हराया। इसी हार के साथ सानिया मिर्जा को अपने करियर के आखिरी ग्रैंडस्लैम में खाली हाथ लौटना पड़ा। बता दें, सानिया मिर्जा प्रोफेशनल टेनिस करियर से संन्यास का ऐलान कर चुकी है यह उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम था। 19 फरवरी से शुरू होने वाली डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेंगी।  दूसरे सेट में राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी की जोड़ी ने 6-2 से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ सानिया मिर्जा के ग्रैंडस्लैम करियर का अंत हार के साथ हुआ।

 हार के करीब सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी। दूसरे सेट में टीम इंडिया 2-5 से पीछे। ब्राजीलियन जोड़ी अब खिताब जीतने से मात्र एक गेम दूर। रोहन बोपन्ना के खराब शॉट्स की वजह से दूसरे सेट में भी भारत 1-2 से पिछड़ रहा है। पहला सेट गंवाने के बाद भारत को किसी भी हाल में ये सेट जीतना होगा। सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने पहला सेट 6-7 से गंवाया। 54 मिनट तक चला ये सेट टाईब्रेक तक पहुंचा था, मगर वहां भारत को हार का सामना करना पड़ा। राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी ने पिछले दो सेट में अच्छे खेल दिखाया है। पहला सेट अब 5-5 की बराबरी पर है। ब्राजीलियन जोड़ी इस समय आक्रामक रूप में नजर आ रही है।

 पहले सेट में भारत 5-3 से लीड कर रहा है। सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने शानदार वापसी की है। बोपन्ना अपने तेज तर्रार शॉट्स से तो सानिया अपने एंगल गेम से राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी को परेशान करते नजर आ रहे हैं। पहले दो गेम गंवाने के बाद सानिया और बोपन्ना की जोरदार वापसी।  पहला सेट अब 2-2 की बराबरी पर।

 तीसरे गेम में भारत ने जोरदार वापसी करते हुए स्कोर बोर्ड में अपना खाता खोला। पहले सेट में भारत अभी भी 1-2 से पिछड़ रहा है।  रोहन बोपन्ना से दूसरे गेम में भी दो चुक हुई जिस वजह से भारत को यह गेम भी गंवाना पड़ा। पहले सेट में सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी 0-2 से पिछड़ रही है। मिक्सड डबल्स का फाइनल मुकाबला शुरू हो चुका है। सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले सेट के पहले गेम में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

 सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना व राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी कोर्ट पर आ चुकी हैं और सभी खिलाड़ियों ने नॉकिंग करना शुरू कर दिया है। कुछ ही देर में मैच शुरू होगा। सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी का फाइनल मुकाबला मिक्स डबल्स में ब्राजीली जोड़ी राफेल माटोस और लुइसा स्टेफनी से होगा। नमस्कार! ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 के मिक्स डबल्स के फाइनल मुकाबले में आपका स्वागत है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *