September 23, 2024

30-31 जनवरी को बैंकों में हड़ताल, लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट

0

 नई दिल्ली 

 अगर आपको बैंक से संबंधित कोई जरूरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें, वरना आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, 30-31 जनवरी यानी सोमवार और मंगलवार को बैंकों में हड़ताल (Bank Strike) है। इसके चलते आपके कामकाज अटक सकते हैं। वहीं, 29 जनवरी रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि बैंक यूनियनों, यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने 30 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। 

SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि 30-31 जनवरी को यूनियन फोरम ऑफ़ बैंक यूनियंस (UFBU) द्वारा आगामी दो-दिवसीय बैंक हड़ताल के कारण कामकाज प्रभावित हो सकती हैं। SBI ने कहा, "हमें भारतीय बैंक संघ (IBA) द्वारा बताया गया है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियंस (UFBU) ने हड़ताल की सूचना दी है। एआईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए, बीईएफआई, आईएनबीईएफ और आईएनबीओसी ने अपनी मांगों के समर्थन में 30 और 31 जनवरी, 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव दिया है।"
 
एसबीआई की सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित
SBI ने कहा कि बैंक ने हड़ताल के दिनों में अपनी शाखाओं और कार्यालयों में सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की है। लेकिन यह संभावना है कि हड़ताल होने की स्थिति में कामकाज पर असर पड़ सकता है। बैंक ने कहा कि वह हड़ताल के कारण होने वाले संभावित नुकसान की गणना नहीं कर सकता है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *