September 23, 2024

सितसिपास पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में

0

मेलबर्न
 यूनान के स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को कारेन खाचानोव के खिलाफ संघर्षपूर्ण जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया और अब वह नंबर एक रैंकिंग से एक जीत दूर रह गए हैं।

सितसिपास ने तीन घंटे 21 मिनट तक चले मैच में 7-6(2), 6-4, 6-7(6), 6-3 से जीत हासिल की। तीसरी सीड यूनानी खिलाड़ी का रविवार के फाइनल में नौ बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच या गैर वरीय अमेरिका के टॉमी पॉल से मुकाबला होगा। दोनों खिलाड़ी 2021 के फ्रेंच ओपन के फाइनल में भी भिड़े थे जिसे जोकोविच ने पांच सेटों में जीता था।

सितसिपास ने मैच के बाद ऑन कोर्ट इंटरव्यू में कहा, "यही वे क्षण हैं जिनके लिए मैं कड़ी मेहनत कर रहा था। ऐसे फाइनल में खेलना जिसका बहुत ज्यादा महत्व है, ज्यादा मायने रखता है।"

उन्होंने कहा, "यह ग्रैंड स्लैम फाइनल है। मैं नंबर एक स्थान के लिए लडूंगा। यह मेरा बचपन का सपना था कि एक दिन मैं नंबर वन बनूंगा। मुझे खुशी है कि यह मौका ऑस्ट्रेलिया में आ गया है जो काफी महत्वपूर्ण स्थान है।"

खाचानोव ने तीसरे सेट में 5-4 के स्कोर पर मैच के लिए सर्विस कर रहे सितसिपास के प्रयास को पूरा नहीं होने दिया। उन्होंने शानदार फोरहैंड विनर्स लगाते हुए दो मैच अंक बचाये। टाई ब्रेक में लगातार चार अंक लेकर सेट जीत लिया।

सितसिपास ने अगले सेट में जल्द ही 3-0 की बढ़त बना ली और सेट को 6-3 से जीतकर मैच निपटा दिया। उन्होंने अपने चौथे मैच अंक पर जीत हासिल की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *