September 23, 2024

 गुजरात में प्रदेश पुलिस की प्लाटून को मिला प्रथम पुरस्कार

0

बाटोद

गुजरात के बाटोद में हुए राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में मध्यप्रदेश पुलिस की प्लाटून ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल और पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने मध्यप्रदेश पुलिस प्लाटून को यह पुरस्कार प्रदान किया। पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना ने इस पुरस्कार के लिए मध्यप्रदेश पुलिस की प्लाटून को बधाई दी है।

26 जनवरी को 74वें गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में 25 प्लाटूनों ने हिस्सा लिया, जिसमें गुजरात पुलिस के अलावा बीएसएफ, इंडियन कोस्ट गार्ड एवं अन्य प्लाटूनों ने भी परेड में हिस्सा लिया था। मध्यप्रदेश के लिए यह गर्व और हर्ष का विषय है कि गुजरात के बाहर से परेड में शामिल हुईं प्लाटूनों में मध्यप्रदेश पुलिस की प्लाटून को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ।

32वीं बटालियन, उज्जैन के उप निरीक्षक शैलेंद्र राजोरिया ने प्लाटून कमांडर के रूप में नेतृत्व किया। रिजर्व कमांडर 34वीं बटालियन धार के उप निरीक्षक संदीप डावर रहे। प्लाटून में कुल 30 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने हिस्सा लिया जबकि पांच रिजर्व में रहे।

बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने डीजीपी / आईजी कॉन्फ्रेंस- 2015 में आपस में पुलिस के बेहतर समन्वय के लिए गणतंत्र दिवस समारोह में पड़ोसी राज्यों की प्लाटून्स को शामिल करने पर बल दिया था। इसी तारतम्य में गुजरात में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह-2023 में गुजरात के अलावा अन्य प्लाटूनों को परेड में शामिल किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *