September 23, 2024

गोपालगंज में क्रिकेट के विवाद में युवक की हत्या, पथराव के बाद तनाव; पुलिसकर्मी जख्मी

0

गोपालगंज
बिहार के गोपालगंज जिले में क्रिकेट खेल के दौरान हुए विवाद में एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया गया। चार दिन बाद युवक अंकित ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। शनिवार सुबह सड़क पर शव लेकर प्रदर्शन कर रहे परिजन पर दूसरे पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया। इसके बाद मौके पर तनाव हो गया। पथरावर में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग किए जाने की भी खबर है।

नगर थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि चार दिन पहले क्रिकेट खेलने को लेकर युवकों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद शुक्रवार को बसडीला गांव के समीप स्थित खेल मैदान में सभी इकट्ठा हुए और तू-तू मैं-मैं के बाद मारपीट करने लगे। इस दौरान चाकू लगने से नगर थाने के पसरमा गांव निवासी 20 वर्षीय अंकित कुमार की मौत इलाज के क्रम में सदर अस्पताल में ही हो गई। जबकि इसी गांव के 22 वर्षीय हरिओम प्रसाद,शिवम कुमार एवं चन्दन कुमार भी बुरी तरह से घायल हो गए। 

घायलों में दो का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जबकि हरिओम को डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद चिंताजनक हालत में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस पसरमा और बसडीला गांव में कैंप कर रही है। मारपीट करने वाले युवकों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हरिओम की हालात चिंताजनक है। अंकित की मौत के बाद शुक्रवार को उसके परिजन ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सदर अस्पताल हंगामा भी किया था। जिससे अफरातफरी मच गई। परिजन का कहना था कि पुलिस तत्काल हत्यारों को गिरफ्तार करे। 

इसके बाद परिजन शव लेकर शनिवार सुबह भी प्रदर्शन करने लगे। तभी दूसरे गुट के लोगों ने उनपर पत्थर बरसाना शुरू कर दिए। इससे इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। पुलिस ने मामले को शांत करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया और हवाई फायरिंग भी की। फिलहाल हालात काबू में बताए जा रहे हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *