September 23, 2024

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने गृह मंत्री को लिखा पत्र

0

 नई दिल्ली  
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा' और इसके समापन समारोह के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के वास्ते संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करें। खरगे ने शुक्रवार को राहुल गांधी द्वारा यात्रा रोके जाने की परिष्ठभूमि में यह पत्र लिखा है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि पुलिस के सुरक्षा इंतजाम ध्वस्त हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने अपनी सुरक्षा से जुड़े लोगों की सलाह पर शुक्रवार की पदयात्रा रद्द कर दी। खरगे ने 27 जनवरी को शाह को लिखे पत्र में कहा, “भारत जोड़ो यात्रा में हर दिन बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं। आयोजकों के लिए यह बता पाना मुश्किल है कि कितनी संख्या में लोग हिस्सा ले सकते हैं, क्योंकि लोग स्वतः इस यात्रा से जुड़ रहे हैं।” उन्होंने कहा, “हम अगले दो दिनों (28 और 29 जनवरी) की यात्रा और 30 जनवरी के (समापन) समारोह में भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद कर रहे हैं। 

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और कई राजनीतिक दलों के नेता 30 जनवरी के समापन समारोह में शामिल होंगे।” कांग्रेस अध्यक्ष ने शाह से आग्रह किया कि वह कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा' और इसके समापन समारोह के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के वास्ते संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *