September 23, 2024

कांग्रेस ने किया कश्मीर में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का दावा, अधीर रंजन ने मनोज सिन्हा को ठहराया जिम्मेद

0

  नई दिल्ली 

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के अंतिम चरण के दौरान कश्मीर में राहुल गांधी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई है। अधीर रंजन चौधरी ने इसके लिए जम्मू-कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा को जिम्मेदार ठहराया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि दिल्ली हो या जम्मू -कश्मीर, सुरक्षा चूक को लेकर दोनों केंद्रशासित प्रदेश के एलजी की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, "श्रीनगर में बैठे मनोज सिन्हा को जवाब देना होगा कि राहुल के मार्च के लिए कौन जिम्मेदार था।"

आपको बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को कश्मीर में प्रवेश करते ही सुरक्षा चूक के कारण रोक दी गई थी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि पदयात्रा के डी-एरिया से सुरक्षाकर्मियों को अचानक हटा दिया गया। वेणुगोपाल ने ट्विटर पर लिखा, "डी-एरिया से सुरक्षाकर्मियों की अचानक हटाने से कश्मीर के बनिहाल में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक गंभीर सुरक्षा उल्लंघन हुआ है। किसने यह आदेश दिया? जिम्मेदार अधिकारियों को इस चूक के लिए जवाब देना चाहिए और उचित कदम उठाने चाहिए। ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।''
 
अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि अगर भारत जोड़ो यात्रा जारी रहती है तो इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के लिए मुश्किलें पैदा होंगी। उन्होंने कहा, 'अगर राहुल गांधी श्रीनगर में खुलकर बोलना जारी रखते हैं और स्थानीय लोगों से बात करते हैं और नागरिकों के पलायन की उनकी समस्या को समझने की कोशिश करते हैं तो मोदीजी के लंबे-चौड़े दावों का खोखलापन उजागर हो जाएगा।' कांग्रेस नेता ने आगे आरोप लगाया कि इसी तरह का सुरक्षा उल्लंघन दिल्ली में भी हुआ था। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस पैदल मार्च में भगदड़ मचाने की साजिश रच रही थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *