September 23, 2024

सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को World Cup 2023 को लेकर दी सलाह, बताया कैसे जीतेंगे टूर्नामेंट

0

 नई दिल्ली 
भारत ने भले ही 2013 के बाद से ICC ट्रॉफी नहीं जीती हो, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि भारतीय टीम के पास इस साल के अंत में घरेलू सरजमीं पर होने वाले ODI विश्व कप को जीतने का दमखम है। गांगुली ने इसके लिए टीम इंडिया और टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को एक बड़ी सलाह दी है। उन्होंने आगामी विश्व कप में भारत को उसी टीम के साथ बने रहने की सलाह दी, जिसने हाल ही में श्रीलंका और न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया है।

सौरव गांगुली ने स्पोर्ट्स तक पर कहा, "भारत कभी भी कमजोर टीम नहीं हो सकती। जिस देश के पास इतनी प्रतिभा हो वह कभी कमजोर टीम नहीं हो सकता। आधे खिलाड़ियों को मौका ही नहीं मिलता। मैं चाहता हूं कि राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और चयनकर्ता वर्ल्ड कप तक एक ही टीम पर बने रहें।" भारतीय टीम की इस बात को लेकर आलोचना होती है कि टीम द्विपक्षीय सीरीज में एकतरफा जीत हासिल करती है, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की टीम नॉकआउट स्तर पर हारकर बाहर हो जाती है। 
 

गांगुली ने द्रविड़ और रोहित को सलाह दी कि वे परिणाम की चिंता न करें और विश्व कप में निडर क्रिकेट खेलें। उन्होंने कहा, "जब वे विश्व कप में पहुंचें तो उन्हें बिना किसी चिंता के खेलना चाहिए। उन्हें निडर क्रिकेट खेलना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे ट्रॉफी जीतते हैं या नहीं।" उन्होंने टीम के युवा खिलाड़ियों की तारीफ की और कहा, "जिस टीम में शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी… रविंद्र जडेजा की वापसी होगी… वह टीम कभी खराब नहीं हो सकती।" 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *