September 22, 2024

” आप हमारे श्रवण कुमार हैं “

0

द्वारिकाधीश और सोमनाथ यात्रा से लौटे रीवा-पन्ना और सतना के यात्री
मुख्यमंत्री चौहान को हर्षित बुजुर्ग तीर्थ-यात्रियों ने आशीर्वाद दिया

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से अनूपपुर रवाना होने के पहले स्टेट हैंगर पर वीडियो कॉल द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में विभिन्न तीर्थ स्थानों की यात्रा से लौटे यात्रियों से वर्चुअल चर्चा की। मुख्यमंत्री चौहान को अनेक महिला- पुरूष बुजुर्ग तीर्थ-यात्रियों ने आशीर्वाद देते हुए कहा कि आप हमारे श्रवण कुमार हैं। आपने अनेक सुविधाएँ तीर्थ-यात्रियों को दी हैं। हमारे साथ सहायक भी यात्रा कर रहे हैं। कोई परेशानी नहीं हो रही। हम इसके लिए आपके आभारी हैं। तीर्थ-दर्शन के इच्छुक लोगों के लिए आपने यह योजना लागू की है।

तीर्थ-यात्रियों ने मुख्यमंत्री चौहान से चर्चा के दौरान तीर्थ-यात्रियों ने कहा कि हम आपके सुखी समृद्ध होने की कामना करते हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आप से चर्चा कर मुझे भी तीर्थ-दर्शन का पुण्य लाभ मिल गया है।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में लागू मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना को अन्य प्रांतों ने भी लागू करने का प्रयास किया। मध्यप्रदेश से सतना-रीवा और पन्ना के यात्रियों ने आज 24 से 29 जनवरी तक भगवान द्वारिकाधीश और सोमनाथ की यात्रा करने के बाद मुख्यमंत्री से बातचीत की और यात्रा में मिली सुविधा के बारे में अवगत करवाया। बुजुर्गों ने ट्रेन में जय राम का उदघोष करते हुए अपनी यात्रा की सुखद समाप्ति का उल्लेख किया और मुख्यमंत्री चौहान का बार-बार धन्यवाद और आभार माना।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed