September 22, 2024

नाबालिग रेप पीड़ि‍ता हुई गर्भवती; मां ने कोर्ट से अबॉर्शन की मांगी अनुमति

0

ग्वालियर
 ग्वालियर के डबरा में एक मां ने हाई कोर्ट से बेटी के अबॉर्शन की अनुमति मांगी है. उसकी नाबालिग लड़की को पड़ोस में रहने वाला लड़का अपहरण कर उत्तर प्रदेश के लखनऊ ले गया था. युवक ने नाबालिग को वहां बंधक बनाकर लगातार रेप किया. अब लड़की को 6 हफ्ते का गर्भ ठहर गया है. इस वजह से परिवार जबरदस्त तनाव में है. डबरा पुलिस ने 4 जनवरी को लोकेशन के आधार पर आरोपी को पकड़कर नाबालिक को बरामद कर लिया था.

गौरतलब है कि डबरा में रहने वाली 9वीं क्लास की छात्रा 2 दिसंबर को स्कूल जाने के दौरान लापता हो गई थी.  देर शाम जब नाबालिग छात्रा घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई. पुलिस ने इस मामले में अपहरण का केस दर्ज किया था. नाबालिग के लापता होने के साथ ही पड़ोस में रहने वाला 22 साल का गिर्राज गोली भी गायब हुआ. पुलिस ने लोकेशन के आधार पर  4 जनवरी को लखनऊ में दबिश दी. वहां एक घर से आरोपी गिर्राज गोली को गिरफ्तार किया और नाबालिग छात्रा को भी बरामद किया.

छात्रा ने सुनाई आपबीती-आरोपी ने अपहरण कर किया दुष्कर्म
डबरा पुलिस 4 जनवरी को जब नाबालिग छात्रा को लेकर ग्वालियर आई तो यहां उसने पुलिस को आपबीती सुनाई. उसने बयान दिया कि पड़ोस में रहने वाला गिर्राज गोली उसे जबरदस्ती पकड़कर लखनऊ ले गया. लखनऊ में आरोपी ने नाबालिग को अपनी बहन के घर रखा. इस दौरान आरोपी ने उसके साथ जबरदस्ती गलत काम किया. जब उसने रोका तो बेल्ट से मारपीट की. पीड़िता ने डर की वजह से परिजनों के पास जाने से इनकार कर दिया था. इसके चलते नाबालिग को वन स्टॉप सेंटर में रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *