September 22, 2024

कटनी की निर्दलीय महापौर की BJP में हुई एंट्री

0

भोपाल

मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हैं और आज बीजेपी को मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बहुत बड़ी सफलता मिली.बीजेपी के कई भागियों की घर वापसी हुई है.खास बात ये है कि पार्टी में वापस आने वालों में कटनी से निर्दलीय चुनाव जीतने वाली पूर्व बीजेपी नेता और कटनी महापौर प्रीति सूरी भी हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मंत्री संजय पाठक निर्दलीय कटनी मेयर प्रीति सूरी के साथ भाजपा कार्यालय पहुंची हैं और  भाजपा में शामिल हुईं. बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी छोड़ कटनी की मेयर प्रीति सूरी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था.

कटनी महापौर प्रीति सूरी भाजपा विधायक संजय पाठक के साथ आज भाजपा कार्यालय पहुंची। भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्‍य प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष वीडी शर्मा, गृहमंत्री डाक्‍टर नरोत्‍तम मिश्रा आदि की मौजूदगी में उन्‍होंने भाजपा की सदस्‍यता ली। कटनी चुनाव में भाजपा प्रत्‍याशी ज्‍योति दीक्षित दूसरे स्‍थान पर रही थी।प्रीति सूरी को इस चुनाव में 45 हजार से अधिक वोट मिले थे। प्रीति सूरी ने भाजपा की बागी प्रत्‍याशी के रूप में कटनी निगम का चुनाव लड़ा था। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने कटनी के विकास का भरोसा दिलाया।

उल्‍लेखनीय है कि कटनी चुनाव में भले ही महापौर के पद को हासिल करने में भाजपा ने सफलता न पाई हो लेकिन पार्षद दल में बहुमत भाजपा का रहा। इस चुनाव में भाजपा ने कुल 45 में 27 सीटों पर कब्जा किया था। कांग्रेस के 15 पार्षद जीत थे। वहीं तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने चुनाव जीता था।

कड़े मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी ज्योति दीक्षित को निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी ने 5287 मतों के अंतर से पराजित कर दिया था। पार्टी की पृष्ठभूमि से आने वाली भाजपा की बागी निवर्तमान पार्षद प्रीति संजीव सूरी को टिकिट न मिलने पर कटनी के नागरिकों ने उनकी समाज सेवा को देखते हुए उन्हें बिना दल के भी ताज पहना दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed