September 22, 2024

कटनी जिले की ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत अंतर्गत बरौदा ग्राम पंचायत का मामला, जबलपुर लोकायुक्त की कार्रवाही

0

कटनी
लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने सोमवार को कटनी जिले के जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत बरौदा के सचिव ब्रजेश गौतम और उपसरपंच कुलदीप तिवारी को 20 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया। रिश्वत की राशि सचिव ने उपसरपंच के माध्यम से ली थी। सचिव ने जैसे ही रिश्वत की रकम उपसरपंच से ली, उसी समय लोकायुक्त की टीम ने दोनों को दबोच लिया। लोकायुक्त की टीम ने उप सरपंच और सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

ये है पूरा मामला
लोकायुक्त जबलपुर डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि ग्राम पंचायत बरौदा निवासी गया प्रसाद लोधी का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत हुआ योजना के अंतिम किश्त की राशि 40000 रुपए की हितग्राही के खाते में आनी थी। राशि को खाते में ट्रांसफर करने के एवज में सचिव बृजेश गौतम ने उपसरपंच के माध्यम से फरियादी गया प्रसाद लोधी से 20000 रुपए की रिश्वत मांगी। फरियादी ने पूरे मामले की जानकारी लोकायुक्त की टीम को दी।

स्टेट बैंक पान उमरिया के पास पकड़ा रिश्वत की रकम लेते
पूरे मामले की जांच पड़ताल करने के बाद लोकायुक्त की टीम ने फरियादी गया प्रसाद लोधी को रिश्वत की रकम 20000 रुपए लेकर पान उमरिया स्टेट बैंक के पास भेजा। गया प्रसाद ने रिश्वत की रकम उपसरपंच कुलदीप तिवारी को दे दी। जैसे ही उपसरपंच ने रकम सचिव बृजेश गौतम के हाथ में दी वैसे ही पहले से जाल बिछाए बैठी लोकायुक्त की टीम ने सचिव को रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ लिया।

रेस्ट हाउस सिहोरा में हुई पूरी कार्रवाई
लोकायुक्त की टीम सचिव और उपसरपंच को सिहोरा रेस्ट हाउस लेकर आई। रेस्ट हाउस में ही लोकायुक्त की टीम ने पूरी कार्रवाई की। कार्रवाई में लोकायुक्त टीआई मंजू तिर्की एवं स्वप्निल दास की अहम भूमिका रही। लोकायुक्त टीम ने सचिव और उपसरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *