September 22, 2024

कंपनी ने कर्मचारियों के लिए बनाया ‘नोटो का पहाड़’, अनोखे ढंग से दिया करोड़ों रुपये का बोनस 

0

चीन 
हर कंपनी के कर्मचारियों को कंपनी की ओर से बोनस की उम्मीद रहती है। ऐसे में अगर उम्मीद से भी ज्यादा बोनस मिल जाए, तो किसी की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। ऐसा ही कुछ चीन की एक कंपनी के कर्मचारियों के साथ भी हुआ, जब कंपनी ने सबसे अच्छा काम करने वाले कुछ इम्प्लॉई को लाखों युआन यानी कि 70 करोड़ रुपये भी ज्यादा दिए। कंपनी ने ये बोनस बेहद ही अनोखे अंदाज में दिया। दरअसल, एक पार्टी में 60 मिलियन युआन यानी पूरे 72 करोड़ रुपये का नोटों का पहाड़ कंपनी ने खड़ा कर दिया। कर्मचारियों को बोनस देने का कंपनी का तरीका अब वायरल हो रहा है। 

चीन में अर्थव्यवस्था में जबरदस्त मंदी के बावजूद कंपनी के मुनाफे में तगड़ा इजाफा हुआ। यही कारण है कि कंपनी ने इस मुनाफे को सेलिब्रेट करते हुए अनोखे अंदाज में अपने कर्मचारियों को बोनस बांटे हैं। 
अनोखे ढंग से बांटा बोनस 
रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने एक इवेंट का आयोजन किया, जिसमें 40 सेल्स मैनेजर्स को 72 करोड़ रुपये का बोनस दिया गया है। ये रकम अपने आप में बहुत बड़ी है, ऐसे में कंपनी द्वारा इवेंट में बने नोटों के पहाड़ की तस्वीर खूब वायरल हो रही है। 40 मैनेजर्स के अलावा अन्य कर्मचारियों को कम से कम 1.20 करोड़ रुपये का बोनस दिया गया। इस बोनस के अलावा कर्मचारियों ने कैश काउंटिंग प्रतियोगिता में भी भाग लिया, जहां उन्होंने 100-युआन के नोट जीत लिए। 

क्रेन बनाने वाली कंपनी ने बांटा बोनस बताते चलें कि कंपनी ने जिस इवेंट का आयोजन किया, उसमें कर्मचारियों को बोनस देने के लिए अनोखे तरीके का इस्तेमाल किया गया। इवेंट में 72 करोड़ रुपये के नोटों का एक पहाड़ बनाया गया था। नोटों का ये पहाड़ तकरीबन दो मीटर ऊंचा था। मध्य चीन में क्रेन बनाने वाली कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इस अनोखे तरीके से बोनस देने की सोची। कंपनी के चीन और दुनियाभर में 380 कार्यालयों में 2700 कर्मचारी हैं। इस कंपनी के प्रोडक्ट्स ऑस्ट्रेलिया, वियतनाम, थाईलैंड, अमेरिका, भारत, पाकिस्तान, मिश्र, बांग्लादेश, फिलीपींस, मलेशिया, सिंगापुर, माल्टा, तुर्कमेनिस्तान, सऊदी अरब, पेरू और इथियोपिया में बेचे जाते हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *