September 22, 2024

मेरठ में पुलिस के बीचे से गायब हो गए 37 कारतूस ,खोजने में लगी टीम, जांच के लिए कमेटी गठित

0

 मेरठ

मेरठ में पुलिस लाइन में 26 जनवरी की परेड के दौरान 37 कारतूसों का हिसाब नहीं मिला है। इनके खोखे गुम होना बता दिया गया है। इसके लिए अधिकारियों को सूचना दी गई है। अब इस मामले में कमेटी का गठन कर जांच कराई जाएगी। हालांकि विभागीय सूत्रों की मानें तो इतनी संख्या में कारतूसों के खोखे गायब नहीं हो सकते।

पुलिस लाइन में इस बार 26 जनवरी की परेड हुई थी। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने बाकी करतब दिखाने के साथ ही फायरिंग भी की थी। इस दौरान हुई फायरिंग में 37 कारतूसों के खोखे नहीं मिले हैं। इसे लेकर अधिकारियों को सूचना दी गई है। वहीं, इस मामले में पत्राचार किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के पास इस संबंध में सूचना पहुंची तो छानबीन शुरू कराई गई है। 37 कारतूस के खोखे गायब होना बड़ी बात है। चूंकि जिस जगह पर गोली चलाई गई थी, वहां पर कोई बाहरी व्यक्ति नहीं पहुंचा और जगह भी पुलिस की ही है। ऐसे में यहां से खोखे नहीं मिलने की बात समझ नहीं आ रही है। अब इस मामले में कमेटी का गठन कर जांच कराई जाएगी। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में बाकी छानबीन भी शुरू कर दी है।

क्या है नियम

विभागीय अधिकारियों की मानें तो परेड या फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान जो भी खोखे नहीं मिलते, उनके लिए कुछ अधिकारियों की कमेटी बनाई जाती है। यह कमेटी रिपोर्ट देती है, जिसके बाद लिखापढ़ी दर्ज कर इन खोखों के गुम होने की कार्रवाई दिखाई जाती है।

एसपी क्राइम अनित कुमार ने बताया कि परेड के दौरान फायर किए जाते हैं और इसी दौरान कुछ खोखे नहीं मिले हैं। इसके लिए कमेटी का गठन किया जाता है। यह हर साल होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *