September 22, 2024

अच्‍छी खबर: रायपुर से गुजरने वाली इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

0

रायपुर
 रायपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ज्यादातर एक्सप्रेस ट्रेनों में इन दिनों यात्रियों की भीड़ इस कदर है कि पैर रखने तक की जगह नहीं रहती है। खासकर रायपुर से उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड राज्य की ओर जाने वाली ट्रेनों में कंफर्म बर्थ पाने के लिए यात्रियों के बीच मारामारी मची हुई है। हालत यह है कि फरवरी, मार्च ही नहीं, मई तक अभी से ट्रेनों में लंबी वेटिंग के हालात हैं। यात्रियों की परेशानी को ध्यान में रखकर रेलवे प्रशासन लगातार भीड़भाड़ वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की सुविधा भी उपलब्ध करा रहा है, ताकि यात्रियों का सफर आसान हो सके।

रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली नौतनवा, बेतवा एक्सप्रेस के अलावा शिवनाथ और इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक-एक अतिरिक्त कोच की सुविधा अस्थायी रूप से उपलब्ध कराई है। इस सुविधा की उपलब्धता से इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले अधिक से अधिक से यात्रियों को कंफर्म बर्थ मिल सकेगी।

जिन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाया जा रहा है, उनमें ट्रेन संख्या 18201/18202 दुर्ग-नौतनवा-दुर्ग नौतनवा एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त एसी 3 कोच की सुविधा दुर्ग से एक फरवरी से 24 फरवरी तक और नौतनवा से तीन फरवरी से 26 फरवरी तक उपलब्ध होगा।

ट्रेन संख्या 18203/18204 दुर्ग-कानपुर-दुर्ग बेतवा एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त एसी 3 कोच की सुविधा दुर्ग से पांच फरवरी से 28 फरवरी तक और कानपुर से छह फरवरी से एक मार्च तक उपलब्ध रहेगा। इसी तरह ट्रेन संख्या 18239/18240 कोरबा-इतवारी-बिलासपुर शिवनाथ एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा कोरबा से एक फरवरी से 28 फरवरी तक और इतवारी से दो फरवरी से एक मार्च तक उपलब्ध रहेगी, जबकि ट्रेन संख्या 12856/12855 इतवारी-बिलासपुर-इतवारी इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा इतवारी से दो फरवरी से एक मार्च तक और बिलासपुर से दो फरवरी से दो मार्च तक उपलब्ध रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *