September 22, 2024

फरवरी महीने का राशिफल

0
मेष राशि-
माह का आरंभ अच्छी सफलताओं के साथ होगा। कार्य व्यापार में आरही बाधा दूर होगी। नौकरी में नए अनुबंध की प्राप्ति के अवसर आएंगे। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग विदेश में पढ़ाई करने जाने के लिए प्रयास कर रहे हों तो उनके लिए अवसर अनुकूल रहेगा। धर्म और अध्यात्म में गहरी रूचि रहेगी। लिएगए निर्णय और किएगए कार्यों की सराहना होगी। अपनी रणनीतियों तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। माह की 14-15 तारीख को रहें जरा बचके।
 
वृषभ राशि-
माह कई तरह के सुखद अप्रत्याशित परिणाम दिलाने वाला सिद्ध होगा। गुप्त शत्रु परास्त होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें अन्यथा आर्थिक हानि का सामना करना पड़ेगा। स्वास्थ्य विशेष करके दवाओं के रिएक्शन तथा चर्मरोग के से सावधान रहने की आवश्यकता है। अधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता सुखद रहेगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग। माह की 24-25 तारीख को रहें जरा बचके ।
 
 
मिथुन राशि-
माहके आरंभ से ही सोची-समझी रणनीतियां कारगर सिद्ध होंगी किंतु, कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझाएं। इस अवधि के मध्य साझा व्यापार करने से बचें। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के टेंडर आदि का आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अति अनुकूल रहेगा। जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन के क्रय का भी योग। माह की 18-19 तारीख को रहें जरा बचके।
 
कर्क राशि-
कार्य व्यापार की दृष्टि से माह का आरंभ काफी सुखद रहेगा यद्यपि पारिवारिक कलह तथा मानसिक तनाव से मन अशांत रहेगा फिर भी आर्थिक तथा सामाजिक उन्नति होगी। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। मित्रों तथा संबंधियों से अप्रिय समाचार के संकेत। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए भी प्रयास करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। माह की 11-12 तारीख को रहें जरा बचके।
 
सिंह राशि-
माह का शुभारंभ तो सुखद रहेगा किन्तु तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में परिवर्तन आने के प्रभावस्वरूप दांपत्य जीवन में कड़वाहट आ सकती है। विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब होगा। ससुराल पक्ष से भी मतभेद बढ़ सकते हैं। अपने स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। इन सबके बावजूद विद्यार्थियों तथा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय बेहद अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो भी अवसर अनुकूल है माह की 9-10 तारीख को रहें जरा बचके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed