September 22, 2024

 अनोखी पहल:बुधनी थाने में हुई एसआई पूनम राय की गोद-भराई रस्म

0

बुधनी

 सीहोर बुधनी जिले में शाहगंज थाना में पुलिस की एक अनोखी पहल सामने आई है। शाहगंज थाने में कार्यरत एसआई पूनम राय की थाना परिसर में ही गोदभराई की रस्म को निभाया गया। थाने में पदस्थ गर्भवती महिला एसआई की हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक गोद भराई की रस्म की गई। गोद भराई के लिए थाने को गुब्बारों और फूलों से सजाया गया। इसके बाद थाने के साथी कर्मचारियों ने महिला एसआई की गोद भराई की रस्म पूरी की। इस कार्यक्रम में शाहगंज टीआई पंकज वाडेकर ने उनका भाई का दायित्व निभाया। इसके बाद एसआई पूनम राय का मायके की तरह वेलकम किया गया। पुलिस थाने में ही महिला एसआई करिश्मा को लाल चुनरी ओढ़ाकर बैठाया गया और साथी महिला पुलिसकर्मियों ने रस्मों को पूरा किया। इस दौरान पूनम को गिफ्ट भी दिए गए।

इस दौरान हिंदू रीति रिवाज के अनुसार थाना परिसर में एसआई पूनम राय की गोद भराई की रस्म अदा की गई, जिसमे थाने में पदस्थ महिला पुलिसकर्मियों सहित उपनिरीक्षक राजेन्द्र उइके एवं समस्त पुलिस स्टॉप उपस्थित रहा मध्यप्रदेश पुलिस की ये अनोखी पहल क्षेत्र में पहली बार देखी गई जिसको लेकर थाना परिसर में एक जश्न सा माहौल हो गया।

शाहगंज थाना प्रभारी पंकज वाडेकर ने बताया कि थाने में सभी एक परिवार की तरह काम करते हैं। एसआई पूनम परिवार से दूर रहकर लंबे समय से थाने में काम कर रही हैं। किसी को कोई भी समस्या होती है तो थाने एक परिवार की तरह या कहें सभी अपने आसपास के लोग ही मदद के लिए सबसे पहले आगे आते हैं रिश्तेदार तो बाद में आते हैं। पूनम परिवार से दूर अपने काम, जन सेवा में लगी रहती है। दिनभर महिलाओं की रिपोर्ट यहां वहां इसके बावजूद वह काम कर रही हैं। बड़ा भाई समझकर एक सरप्राइज प्लान कर पूरे थाने के लोगों ने गोद भराई की रस्म की गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *