September 22, 2024

खुशखबरी :प्रदेश में अस्थाई कर्मी होंगे नियमित, वन मंत्री ने की बड़ी घोषणा

0

भोपाल

प्रदेश के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल अब उन्हें परमानेंट किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। चुनावी साल के साथ ही राजनीतिक जमावट होने लगी।  इसी बीच कर्मचारियों को साधने की कोशिश भी की जा रही है। जिस पर अब मंत्री द्वारा कर्मचारियों को नियमित करने और उनके वेतन बढ़ाए जाने पर बड़ी घोषणा की गई है।

अस्थाई कर्मी होंगे नियमित

भोपाल के चार इमली स्थित फॉरेस्ट गेस्ट हाउस में पदभार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिस पर वन मंत्री कुंवर विजय शाह ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि बहुत से अस्थाई कर्मचारी हैं, जो कार्यरत है। उन्हें स्थाई नियुक्ति दी जाएगी। 1 अप्रैल से सभी चतुर्थ श्रेणी के अस्थाई कर्मचारियों को परमानेंट किया जाएगा। उनके वेतन बढ़ाए जाएंगे।

1 अप्रैल से होंगे नियमित, वेतन में 3000 रुपए की वृद्धि

वन मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि 1 अप्रैल से जितने भी वन विकास निगम के चतुर्थ श्रेणी के अस्थाई कर्मचारी है। उन्हें नियमित किया जाएगा। इसके साथ ही उनके वेतन में 3000 रुपए की वृद्धि भी की जाएगी।

वन मंत्री ने कहा कि 1 अप्रैल से पहले बोर्ड की मीटिंग में चतुर्थ श्रेणी के अस्थाई कर्मचारियों को परमानेंट किया जाएगा। जिससे वह नियमित हो जाएंगे। सोमवार को नेताओं को निगम मंडल में एडजस्ट करके नाराजगी को कम करने की कोशिश की गई है। इसी बीच आदिवासी नेता माधव सिंह डाबर को अध्यक्ष और सत्येंद्र भूषण को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

सब मिलकर काम करेंगे- वन मंत्री विजय शाह

वही पदभार ग्रहण कार्यक्रम में बोलते हुए वन मंत्री विजय शाह ने कहा कि यह फैसला थोड़ा जल्द होना था लेकिन इन नियुक्तियों के बाद अब वन विकास निगम नई ऊंचाई को छुए, ऐसी कामना करता हूं। इसके साथ ही सब मिलकर काम करेंगे और हम नियमित रूप से बैठकर हर मामले पर चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *