September 22, 2024

दिल्ली समेत उत्तर भारत में तेज हवाओं का दौर, तमिलनाडु में होगी बारिश

0

 नई दिल्ली 

देश के अलग अलग इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टर्बेंस) का असर देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत के राज्यों में बारिश और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हुई है। हालांकि, दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बारिश के धम गई है लेकिन सर्द हवाओं के लगातार चलने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो बारिश में कमी आने के बाद उत्तर-पश्चिमी राज्यों में तेज हवाओं के चलने की संभावना है। ये हवाएं 20-30 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी। तेज हवाओं का सिलसिला 2 फरवरी तक खत्म हो जाने के आसार नजर आ रहे हैं।

दिल्ली में मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो बारिश के कम हो जाने की वजह से यहां आसमान साफ नजर आ रहा है। साथ दिन में धूप के खिले रहने के आसार हैं। दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक मौसम के जस के तस बने रहने की संभावना है। आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 9 डिग्री रहने की संभावना है।

इन इलाकों में होगी बारिश

देश के सुदूर राज्यों तमिलनाडु और केरल के अलावा पुडुचेरी, कराईकल, और माहे में गरज से साथ बारिश के आसार थे। आज तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। पुडुचेरी के शहरों में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed