September 22, 2024

विकास यात्रा का उद्देश्य जन-कल्याण और स्वराज के लक्ष्य को प्राप्त करना

0

प्रभारी मंत्री कावरे ने की विकास यात्रा तैयारियों की समीक्षा

भोपाल

आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामकिशोर ‘नानो’ कावरे ने कहा है कि संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू होने वाली विकास यात्रा का उद्देश्य जन-कल्याण, स्वराज के लक्ष्य को प्राप्त करना है। साथ ही विकास यात्रा के माध्यम से सरकारी योजना से छूटे हितग्राहियों को लाभान्वित करना भी है। उन्होंने अधिकारियों से अपने विभाग से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी अपडेट करने के लिये भी कहा। राज्य मंत्री एवं उमरिया जिले के प्रभारी मंत्री कावरे आज जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री कावरे ने कहा कि सरकारी योजनाओं की जानकारी जन-सामान्य को देने के लिये फोल्डर तैयार कराया जाये। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान मिलने वाली जन-समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जायेगा। इसके लिये अधिकारी आवश्यक व्यवस्थाएँ करें। राज्य मंत्री ने बताया कि संत रविदास जयंती पर प्रदेश के प्रत्येक विकासखण्ड पर आयुष स्वास्थ्य शिविर आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बैठक में विकास यात्रा के लिये तैयार किये गये रूट-चार्ट की भी जानकारी प्राप्त की।

जन-प्रतिनिधि सजग रह कर शामिल हों

राज्य मंत्री कावरे ने जिले में होने वाली विकास यात्रा में पंचायत एवं नगरीय क्षेत्र के जन-प्रतिनिधियों से सजग रह कर शामिल होने का आग्रह किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed